मुख्य समाचार
बसपा में बड़ा हाहाकार, मायावती ने अपने सबसे करीबी नेता को निकाला, राहुल गांधी बने वजह ऊछाल के साथ शुरू हुआ शेयर बाज़ार तो ये है 2019 का चुनावी रण जीतने का अखिलेश का प्लान, किया ये बड़ा एलान SBI PO Prelim Result का हुआ ऐलान, ऐसे जानें कौन हुआ पास... डॉ. हाथी के बाद इस मशहूर एक्ट्रेस का निधन, शोक में डूबा बॉलीवुड तीसरे हफ्ते भी जारी संजू की धुआंधार कमाई, BO पर रचा नया इतिहास एयर होस्टेस दहेज हत्या मामले में पति गिरफ्तार  ट्रेनिंग कर रहे सब इंस्पेक्टर पर शादी का झांसा देकर रेप का आरोप   स्व. रामप्यारे पाण्डेय की याद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन लोकसभा चुनाव: BSP कार्यकर्ताओं का सबसे बड़ा ऐलान, कोआर्डिनेटर को मुकुट पहनाकर कहा... पीएम मोदी पर हमलावर हुईं मायावती, कहा 2014 में किया होता यह काम तो... 29 नवंबर को रिलीज होगी सबसे महंगी फिल्म, रिलीज होते ही हिल जाएगा बॉलीवुड 6 वर्षीय मासूम से रेप, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार  छावनी में तब्दील निजामपुर, संगीनों के साए में दलित युवक की बारात  BSP में बड़ा बदलाव, BJP को हराने का दिया मंत्र, युद्ध स्तर पर होगा ये काम... नाबालिग से 36 वर्षीय युवक ने किया रेप, गिरफ्तार MP चुनाव: BJP को हराने के लिए कांग्रेस की बड़ी चाल, किया ये बड़ा खुलासा बीजेपी की इस चाल को भांप गई मायावती, कहा- करना पड़ेगा इस बात का सामना
 

19वीं रमजान के जुलूस से पहले डीजीपी ने लिया जायजा


FIROZ QUIRAISHI 15/06/2017 12:07:44
464 Views

15-06-2017121135XXhrGEi5lj1

Lucknow. राजधानी में 19वीं रमजान पर गुरुवार को निकलने वाले जुलूस में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए डीजीपी सुलखान सिंह ने पुराने लखनऊ का भ्रमण किया। सबसे पहले एसएसपी कार्यालय पहुंचकर अफसरों के साथ रूटमैप देखा। फोर्स की तैनाती वाले पॉइंट को देखने के बाद उसमें उचित फेरबदल के निर्देश दिए। इसके बाद जुलूस मार्ग का निरीक्षण कर लौटे। इस दौरान एडीजी जोन अभय प्रसाद, आईजी रेंज जय नारायण सिंह, एसएसपी दीपक कुमार सहित कई अफसर मौजूद थे।

डीजीपी एसएसपी ऑफिस पहुंचे। डीजीपी ने एसएसपी कार्यालय में बैठकर रमजान के जुलूस का रूटमैप देखा और सुरक्षा व्यवस्था में तैनात फोर्स का ब्योरा और उनके पॉइंट की जानकारी ली। इसके बाद अफसरों के साथ चौकसी को लेकर विचार-विमर्श किया। करीब आधे घंटे की मीटिंग के बाद उनका काफिला पाटानाला चौकी पहुंचा। यहां इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों और उनकी कंट्रोलिंग के बारे में जानकारी ली।

यह भी पढ़ें...रोजा मेरे लिए अल्लाह की बंदगी, बुराइयों से दूर रहने की हिदायत

पाटानाला से निकलकर डीजीपी काजमैन पहुंचे जहां से जुलूस निकलने का समय और उसमें शामिल होने वाले लोगों की संख्या की जानकारी ली। काजमैन से उनका दस्ता 21वीं रमजान के जुलूस स्थल पहुंचा। यहां डीजीपी ने मुतवल्ली से मुलाकात कर शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग मांगा।

संवेदनशील क्षेत्र की सूची से हुए खुश

डीजीपी ने रमजान से पहले पुराने लखनऊ में चिह्नित किए गए संवेदनशील इलाकों की सूची मांगी। एसएसपी दीपक कुमार ने सूची पेश की जिसे देखकर डीजीपी ने तारीफ की। दरअसल कई साल अफसर एक ही स्थान को संवेदनशील मानकर वहां सुरक्षा व्यवस्था चौकस करते रहे हैं, लेकिन इस बार एसएसपी ने कई नए स्थलों को संवेदनशील के दायरे में रखकर यहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया है।

यह भी पढ़ें... कुबूल होती है इफ्तार के वक्त की गई दुआ

छतों पर मिले ईंट पत्थर पर नजर रखने के निर्देश

डीजीपी ने एक दिन पहले ड्रोन कैमरे से हुई क्षेत्र की निगरानी की फुटेज मांगी। फुटेज में कई घरों की छतों पर ईंट-पत्थर जमा किए नजर आए। डीजीपी ने इन मकानों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश के साथ उनमें रहने वालों का नाम, उम्र के साथ सूची तैयार करने का निर्देश दिया। इसके अलावा क्षेत्र चिह्नित उपद्रवियों को पाबंद करने का निर्देश दिया।

 

Web Title: DGP is to be held before the 19th Ramadan procession ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया


loading...