मुख्य समाचार
BIGG BOSS: इन 6 कंटेस्टेंट्स ने बाहर आते ही छोड़ दिया टीवी, ऐसे कमा रहे हैं लाखों... सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला, परीक्षार्थी देख सकेंगे उत्तर पुस्तिका #UP_Raid : 36 घंटे चली रेड में आयकर को मिला 100 किलो सोना और 10 करोड़ कैश धोनी नहीं ले रहे संन्यास, हो गया खुलासा, मैच के बाद अंपायर ने क्यों मागी थी गेंद मलिष्का ने फिर BMC को निशाने पर लेते हुए बताया मुंबई का झिंगाट हाल अधेड़ उम्र में पिता होने पर उड़ा मजाक, दंपति ने कर डाला कांड कुछ माह पहले हुई थी शादी, गुरुग्राम में लेजाकर 4 युवकों ने किया कांड 11 छात्रों का काला कारनामा, छात्रा से सुनसान इलाके में किया गैंगरेप चार्टर्ड अकाउंटेंड का काला कारनामा, युवती ने रिसेप्शनिस्ट को झांसा देकर किया... BSP से निष्कासित इस नेता का महागठबंधन के खिलाफ बड़ा ऐलान, मचा हड़कंप... अवैध रूप से कब्जा कर बने मकानों पर चली जेसीबी
 

LIVE: लोकसभा की कार्यवाही स्थगित,किसान आत्महत्या पर विपक्ष का हंगामा


FIROZ QUIRAISHI 19/07/2017 11:39:12
388 Views

19-07-20171157252prg4Cuoju1

New Delhi. संसद के मानसून सत्र का आज तीसरा दिन है। तीसरे दिन भी लोकसभा में गरमा-गर्मी का माहौल बना रहा। बुधवार 19 जुलाई को लोकसभा में की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। भारी हंगामें के बाद लोकसभा की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। इस दौरान लोकसभा में पीएम मोदी भी मौजूद थे।

राज्यसभा में शरद यादव ने भी किसानों के मुद्दे पर सरकार को घेरा। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने किसानों की आत्महत्या के मुद्दे पर सरकार पर निशाना साधा। दिग्विजय सिंह ने कहा कि आज भी जंतर-मंतर पर कई किसान संगठन आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन सरकार चुप है।

यह भी पढ़ें...45 मिनट तक चली तेजस्वी-नीतीश की मीटिंग, क्या टल गया तेजस्वी का इस्तीफा?

बीजेपी संसदीय दल की बैठक

बुधवार को सत्र शुरू होने से पहले संसद में बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई। बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने हाल ही में हुई पीएम मोदी कि विदेश यात्रा की तारीफ की, वहीं वित्त मंत्री अरुण जेटली ने जीएसटी पर अपनी बात रखी। सुषमा ने कहा कि हाल ही में जो पीएम की यात्राएं रही हैं, वह ऐतिहासिक थी।

सदन को चलने दे विपक्ष

बीजेपी संसदीय दल की बैठक खत्म होने के बाद संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने बताया कि वित्तमंत्री अरुण जेटली ने बैठक में जीएसटी की तारीफ की और उससे होने वाले फायदों को गिनाया। अनंत कुमार ने कहा कि अभी तक 75 लाख जीएसटी से जुड़ गए हैं, आने वाले दिनों में 1 करोड़ लोग और भी जुड़ेंगे। GST के बाद इंस्पेक्टर राज पूरी तरह से खत्म होगा। उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि विपक्ष सदन चलने देगा, सरकार हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है।

 

यह भी पढ़ें...देश में किसान की बदहाली पर चर्चा के लिए कांग्रेस ने दिया लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव

 

मंगलवार को राज्यसभा में बहस के दौरान बसपा सुप्रीमो मायावती ने नाराज होकर अपना इस्तीफा दे दिया। मायावती राज्यसभा में अपनी बात पूरी ना किए जाने से नाराज थी। मायावती की राज्यसभा के उपसभापति पी.जे. कुरियन से तीखी बहस हुई, जिसके बाद वे राज्यसभा से बाहर चली गई थी। कांग्रेस ने भी उनके समर्थन में वॉकआउट किया था।

अभी मंजूर नहीं हुआ इस्तीफा

हालांकि, अभी तक मायावती का इस्तीफा मंजूर नहीं हुआ है। जिसकी एक वजह ये भी कि उन्होंने तीन पन्नों का त्यागपत्र सौंपा है, जो नियमों के खिलाफ है। ऐसे में फिलहाल उनका इस्तीफा मंजूर होना मुमकिन नहीं है।

 

Web Title: LIVE: Suspension of opposition on farmers' suicide, postponed proceedings of Lok Sabha ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया