मुख्य समाचार
मई में दिल्ली में प्रस्तुति देंगे रोजर सांचेज तीन तलाक पर रीता बहुगुणा जोशी का बड़ा बयान लखनऊ में पहली बार आयोजित मोटर स्पोर्ट में युवा दिखायेंगे हुनर शॉर्ट सर्किट से सब्जी मंडी में लगी आग धार्मिक पर्यटन का केंद्र बनेगा यूपी जम्मू दौरे पर गए अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को दिया धन्यवाद बीजेपी की श्रीविजय पर माया के बाद अखिलेश का वार...  हादसा: विवाह समारोह के दौरान गिरा छज्जा, 9 की मौत बंथरा में युवकों ने की किशोरी के साथ छेड़छाड़ नक्सली हमले के बाद सुकमा में सीआरपीएफ का एक हेलीकॉप्टर क्रैश बेटी जन्म पर मिलेगा 50 हजार का बॉण्ड डेविड वार्नर ने कहा, श़ॉन मार्श ने शानदार प्रदर्शन किया दम्पति की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत आज से होगा केजीएमयू में इलाज सस्ता EVM को हार के लिए दोष देना अपने से मुंह चुराने जैसा : कुमार विश्वास कोपा अमेरिका में आयोजित होने वाले टूर्नामेंट की टीमों में होगा विस्तार बीजद ने व्यापार संघ का किया गठन रक्षा निर्माण नीति जल्द ही आ रही है : अरुण जेटली दाऊद इब्राहीम की हालत गंभीर,छोटा शकील ने कहा-वह ठीक हैं लखनऊ: युवती से गैंगरेप के 5 आरोपी गिरफ्तार दो स्थानों पर आग लगने से लाखों का हुआ नुकसान विनोद चौधरी के बेटे की शादी में पहुंचे सलमान मायावती का अगला दांव, गुजरात चुनाव... isro: भारत 5 मई को लॉन्च करेगा जीसैट-9 IPL: मजबूत इंडियंस को कड़ी चुनौती देंगे लायंस घर बैठे 2 घंटे में मंगाएं सिमकार्ड अगले शैक्षणिक सत्र में जुड़ेगा परशुराम पर अध्याय फिलीपींस में महसूस किए गए भूकंप के झटके IPL: अपने घर में बेंगलोर से भिड़ेगी पुणे टीम योगीराज: DM-SSP के दिलों की धड़कन बढ़ा देगी सुबह 9 से 11 बजे की घंटी  मेरे बेटे को स्पाइडर मैन पसंद : क्रिस प्राट सज्जन जिंदल ने शरीफ से की मुलाकात, विपक्ष ने जताई चिंता धीरे धीरे गाने को लेकर प्रशंसकों में जबर्दस्त क्रेज आईडीएफसी का चौथी तिमाही में शुद्ध लाभ 4 फीसदी से ज्यादा गायत्री प्रजापति को जमानत देने वाले जज सस्पेंड वीडियो हुआ वायरल, बुजुर्ग रिक्शेवाले को पीटने वाला सिपाही निलंबित स्कूल के बाहर खड़े होंगे सिर्फ छात्रों और स्टाफ के वाहन बड़े घर की तलाश में हैं बियोंसे नॉवेल्स भारतीय विद्यार्थियों को अमेरिका की मिजूरी स्टेट यूनिवर्सिटी देगी स्कॉलरशिप दुनिया की समस्याओं के समाधान का रास्ता लोकतंत्र: हामिद अंसारी आयुष यादव की शवयात्रा: वंदे मातरम के नारों से गूंजा कानपुर 2016-17 में ईपीएफ पर 8.65 फीसदी ब्याज को सरकार की मंजूरी अल्बानिया में इलिर मेटा बने देश के नए राष्ट्रपति बेवॉच के लिए प्रियंका चोपड़ा सही विकल्प : ड्वेन जॉनसन रक्षा निर्माण नीति जल्द ही आ रही है: अरुण जेटली अरविंद केजरीवाल बोले, हां हमने गलतियां की हैं... टेनिस: एंजेलिक केरबर पोर्शे प्री से हुईं बाहर शहीदों के परिवारों की मदद को आगे आए IAS अधिकारी चीन उठाएगा पाकिस्तान की रेल परियोजना का पूरा खर्च बाहुबली-2: पहले ही दिन कमाए 100 करोड़ IPL: सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन को 26 रनों से दी मात उत्तर कोरिया ने फिर किया बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद को पड़ा हार्ट अटैक, वेंटिलेटर पर चल रहा इलाज

11861 Views

ईवीएम विवाद: अखिलेश ने EVM की गड़‌बड़ियों पर आयोग से मांगा जवाब


SUYOGYA RAJ DWIVEDI 16/04/2017 03:42 PM

16-04-2017154648ईवीएम_विवाद_अख1लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बसपा के साथ गठबंधन पर सकारात्मक रुख दिखाया है। अखिलेश यादव ने कहा है कि हमने चुनाव परिणाम आने से पहले ही कह दिया था कि हम गठबंधन के लिए तैयार हैं।

अख‌िलेश यादव ने सपा कार्यालय में पार्टी के सदस्यता अभ‌ियान के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोध‌ित क‌िया। उन्होंने कहा, देश में जहां-जहां संगठन हैं वहां सदस्यता अभियान होगा। दो महीने सदस्यता कार्यक्रम चलेगा। कोशिश होगी हर वर्ग तक पार्टी पहुंचे।

ये सदस्यता अभियान घरों तक ले जाया जाएगा, इसी बहाने सपा के पांच वर्षों में हुए काम भी बताने को ‌मिलेगा। जनता के साथ बैठेंगे और बातचीत करेंगे। सदस्यता का काम पर्ची काटकर करेंगे। मिसकॉल और सोशल मीडिया के जर‌िए लोगों से जुड़ने का काम किया जाएगा। इस दौरान अख‌िलेश ने कहा क‌ि झूठ के ख‌िलाफ हम क‌िसी से भी गठबंधन करने को तैयार हैं।

अख‌िलेश यादव ने कहा, हमने प्रत्याश‌ियों से मुलाकात की तो पता चला क‌ि जनता को धोखा देकर सरकार बनाई गई है। जात‌ि और धर्म के नाम पर बरगलाया गया। वहीं ईवीएम में श‌िकायत की खबरें भी आईं। लोगों ने वोट द‌िए तो उन्हें पता ही नहीं चला।

चुनाव आयोग से मांगा जवाब... 

इलेक्शन कमीशन हमें जवाब दे क‌ि ऐसा क्यों हुआ। हम तो श‌िकायत कर रहे हैं सॉफ्टवेयर में कभी भी समस्या आ सकती है। जैसे अभी सैमसंग के फोन में भी हुआ था। ईवीएम मशीन है और मशीन पर कोई भरोसा नहीं कर सकता है। जब आपके अध‌िकारी कह रहे हैं क‌ि कैल‌िब्रेशन में गड़बड़ हो सकती है तो हम कैसे भरोसा कर लें।

अखिलेश बोले, गरीब आज भी कह रहा है क‌ि हमने वोट आपको द‌िया है पर हमारा वोट कहां गया? टेक्नोलॉजी से कैसे खेला जा सकता है ये तो टेक्नोलॉजी वाले ही बता सकते हैं। हम जानना चाहते हैं क‌ि सॉफ्टवेयर कौन बना रहा है। हम नहीं कहते हैं क‌ि ईवीएम अच्छी है या खराब है पर हमें बैलट पर ही भरोसा है।

अभी कन्नौज से खबर आई थी क‌ि बीजेपी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने मारा पर असलियत ये थी क‌ि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पुलिस को मारा था।

अखिलेश ने कहा, कानून व्यवस्था पर हम क्या बोलें। लोगों को ज‌िंदा जलाया जा रहा है। बच्चों के साथ दुराचार हो रहा है। हमारी सरकार पर उंगली उठाई जाती थी अब कहां है आपकी कानून व्यवस्था?

इस दौरान अख‌िलेश ने कहा, सुना है यूपी में एक रंग के अंगौछे बहुत बिक रहे हैं। खाना, भाषा और कपड़े राष्ट्रवाद तय नहीं करते। ये तो हमें ह‌िंदू नहीं मानते, हमें सात रंग के कुर्ते सिलवाने पड़ेंगे। एंटी रोमियो के चक्कर में कितने बेगुनाह पिट रहे हैं, रोमियो की असली कहानी तो बता देते।

Web Title: EVM controversy : Akhilesh asks EC for disruptions on EVMs

Keywords: EVM controversy , Akhilesh yadav , EC , EVM Issue , BSP , samajwadi Party  



कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया