मूवी टिकट बुकिंग के लिए पेटीएम का ट्रेंड


ANAMIKA PANDEY 21/04/2017 09:01 AM
194 Views

21-04-2017090425मूवी_टिकट_बुकिं1

नई दिल्ली। पेटीएम ने घोषणा की कि उसकी मूवी टिकटिंग इकाई ने लॉन्च होने के एक साल के भीतर ही 400 करोड़ रुपये के जीएमवी (सकल बिक्री) को पार कर लिया है।

पेटीएम की ऑनलाइन मूवी टिकटिंग सेवा 550 से ज्यादा शहरों में 3500 स्क्रीनों में बुकिंग को सक्षम करती है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि लॉन्च होने के एक साल के अंदर ही, पेटीएम ने पारंपरिक ऑफलाइन टिकट बुकिंग प्रणाली को फिर से कायम किया है और स्थानीय थियेटरों की एक व्यापक आपूर्ति श्रृंखला का निर्माण किया है। 

 यह भी पढ़ें- मार्च के अंत तक लॉन्च हो जाएगा पेटीएम का पेमेंट बैंक

इसने शहरों के कई प्रसिद्ध क्षेत्रीय थियेटरों के साथ साझेदारी की है, जैसे कि जयपुर में राज मंदिर व अन्य, ताकि उनकी इन्वेंट्रीज को ऑनलाइन लाया जा सके। 

पेटीएम से  टिकट बुकिंग उत्साहजनक 

पेटीएम की उपाध्यक्ष रेणु सत्ती ने कहा, "आरंभिक तौर पर, हमारा फोकस अपने प्लेटफार्म पर ऑनलाइन बुकिंग के लिए राष्ट्रीय चेन्स और सिटी थियेटर्स के साथ साझेदारी करने पर था। हमने उन्हें बॉक्स ऑफिस और एफएंडबी काउंटर्स पर पेटीएम क्यूआर कोड आधारित टिकट बुकिंग से सक्षम भी किया है।

21-04-2017090747मूवी_टिकट_बुकिं2

इसके परिणामस्वरूप, हमने अपने प्लेटफार्म में सिंगल स्क्रीन्स और क्षेत्रीय थियेटरों को एक साथ लाकर एक पारिस्थिति तंत्र का विकास किया है। यह देखना काफी उत्साहजनक है कि ग्राहक और थियेटर दोनों ही के बीच इस प्लेटफार्म और नई तकनीक को समान रूप से पसंद किया जा रहा है।"

यह भी पढ़ें- पेटीएम ने क्रेडिट कार्ड पर शुल्क हटाया

ऑफलाइन बुकिंग के लिए कार्यान्वित 

पेटीएम ने इसके अलावा पीवीआर, कार्निवाल, सिनेपॉलिस व अन्य सहित देश के कई अग्रणी मल्टीप्लेक्स चेन्स के साथ साझेदारी की है। यह कंपनी बॉक्स ऑफिस व एफएंडबी काउंटर्स पर आसान स्कैन-एंड-बुक ऑफलाइन टिकटिंग को कार्यान्वित करने के लिए अपने पेटीएम क्यूआर कोड्स का भी प्रयोग कर रही है।
 

 

Web Title: Patti's Trend for Movie Ticket Booking ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया


loading...