मुख्य समाचार
BIGG BOSS: इन 6 कंटेस्टेंट्स ने बाहर आते ही छोड़ दिया टीवी, ऐसे कमा रहे हैं लाखों... सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला, परीक्षार्थी देख सकेंगे उत्तर पुस्तिका #UP_Raid : 36 घंटे चली रेड में आयकर को मिला 100 किलो सोना और 10 करोड़ कैश धोनी नहीं ले रहे संन्यास, हो गया खुलासा, मैच के बाद अंपायर ने क्यों मागी थी गेंद मलिष्का ने फिर BMC को निशाने पर लेते हुए बताया मुंबई का झिंगाट हाल अधेड़ उम्र में पिता होने पर उड़ा मजाक, दंपति ने कर डाला कांड कुछ माह पहले हुई थी शादी, गुरुग्राम में लेजाकर 4 युवकों ने किया कांड 11 छात्रों का काला कारनामा, छात्रा से सुनसान इलाके में किया गैंगरेप चार्टर्ड अकाउंटेंड का काला कारनामा, युवती ने रिसेप्शनिस्ट को झांसा देकर किया... BSP से निष्कासित इस नेता का महागठबंधन के खिलाफ बड़ा ऐलान, मचा हड़कंप... अवैध रूप से कब्जा कर बने मकानों पर चली जेसीबी
 

रेलमंत्री ने रेलवे कर्मचारियों को दिया राष्ट्रीय रेल पुरस्कार


ANAMIKA PANDEY 24/04/2017 08:39 AM
163 Views

24-04-2017085249रेलवे_कर्मचारिय1

रायपुर । रायपुर के सत्य साईं सौभाग्यम् ऑडिटोरियम में आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि रेलमंत्री ने उत्कृष्ट कार्यों के लिए विभिन्न रेलवे जोन एवं मंडलों को शील्ड भी प्रदान किया।

रेलकर्मियों को दी बधाई 

रेलमंत्री ने पुरस्कृत रेलकर्मियों को बधाई देते हुए समस्त रेलकर्मियों को लगन से अपने कार्य करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि रेलवे पर रेल परिचालन का दबाव 16 प्रतिशत तक बढ़ा है, जबकि आधारभूत संरचनाओं के विकास में केवल 4 प्रतिशत की ही वृद्धि हुई है।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी की मन की बात से सहमत नहीं पेट्रोलियम मंत्रालय

प्रभु ने कहा कि प्रधानमंत्री का यह विश्वास है कि रेल की प्रगति के साथ देश की आर्थिक प्रगति सीधे तौर पर जुड़ी हुई है और इस प्रगति को प्राप्त करने के लिए रेलवे की आधारभूत संरचना को विकसित किए जाने की बुनियादी जरूरत है। 

उन्होंने कहा, "रेलवे में एक अभियान चलाया जाएगा, जिसमें संरक्षा एवं गाड़ियों की समयबद्धता पर अधिक से अधिक फोकस की जाएगी, ताकि दक्षतापूर्वक रेल परिचालन सुनिश्चित किया जा सके।"

24-04-2017085422रेलवे_कर्मचारिय2


रेलवे कर्मचारियों को दिया पुरस्कार

समारोह में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के 2 रेलवे अधिकारी एवं 3 रेलवे कर्मचारियों को राष्ट्रीय रेल पुरस्कार दिया गया, जिसमें वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी रायपुर दर्शनीता बी.अहलुवालिया, वरिष्ठ मंडल परिचालन रायपुर प्रबंधक रवीश कुमार सिंह एवं रेलवे कमंचारियों में एन. यादव, ट्रेक मेंटेनेंस मुकेश कुमार, सहायक लोको पायलेट, सुमित्रा पाल, सीनियर सेक्शन ऑफिसर शामिल थे। 

 

 

Web Title: Railway Minister has given National Railway Award to Railway employees ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया