मुख्य समाचार
 

अमेरिकी टेलीविजन अदाकारा मैरी टायलर मूर का निधन


HARENDRA SINGH 26/01/2017 13:00
283 Views

वाशिंगटन : मशहूर अमेरिकी टेलीविजन अदाकारा मैरी टायलर मूर का 80 साल की आयु में निधन हो गया। वह 1980 की फिल्म 'ऑर्डिनरी पीपुल' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के तौर पर एकेडमी पुरस्कार के लिए भी नामित हो चुकी हैं। उन्हें 'द डिक वेन डाइक शो' और 'द मैरी टायलर शो' से प्रसिद्धि मिली थी।

वेबसाइट '9 न्यूज डॉट कॉम डॉट एयू' के मुताबिक, लंबे समय से मूर के प्रचारक और प्रतिनिधि ने बुधवार को उनके निधन की पुष्टि की। कनेक्टिकट के अस्पताल में दोस्तों और परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में उन्होंने अंतिम सांस ली। 

1262017125918AMअमेरिकी_टेलीविज1

अभिनेत्री की प्रवक्ता मारा बक्सबाउन ने अपने बयान में कहा, "आज हमारी प्यारी आइकन मैरी टेलर मूर का अपने दोस्तों और पिछले 33 सालों से ज्यादा समय से पति डॉक्टर एस. रॉबर्ट लेविने की मौजूदगी में निधन हो गया।"

1262017125935AMअमेरिकी_टेलीविज2

अभिनेत्री लंबे समय तक टाइप-1 डाइबीटिज से जूझती रहीं और 2011 में उन्हें ब्रेन सर्जरी भी करानी पड़ी। प्रवक्ता ने कहा कि एक बेहतरीन अदाकारा, निर्माता और जुवेनाइल डायबिटिज रिसर्च फाउंडेशन की पैरोकार मैरी अपनी निडरता और खूबसूरत मुस्कान के लिए याद की जाएंगी। वह मुख्य रूप से लॉरा पेट्री के 'द डिक वेन डाइक शो' के लिए जानी जाती हैं।

Web Title: US television actress Mary Tyler Moore died ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया


loading...