मुख्य समाचार
मुकुल रॉय को 6 साल के लिए पार्टी से सस्पेंड, बोले - दुर्गा पूजा के बाद दूंगा इस्तीफा जोया अख्तर की मेड इन हेवन में दिखेंगी श्वेता त्रिपाठी नई पार्टी नहीं बनाएंगे मुलायम, बोले - अखिलेश के फैसले से संतुष्ट नहीं हूँ विक्रमादित्य ने कहा, रणवीर सिंह ही निभा सकते हैं कपिल देव का किरदार BIgg Boss 11: सलमान बनें टीवी के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले स्टार BHU में बवाल : ACM की हुई छुट्टी, 1000 लोगों पर FIR, SO लाइन हाजिर सरकार के भरोसे नहीं, अपना कार्य स्वयं करें BJP में शामिल दलित, OBC नेताओं को RSS बंधुआ मजदूर ही बनाएगा - मायावती BHU हिंसा असामाजिक तत्वों का पूर्व नियोजित षड्यंत्र : कुलपति अखिलेश से कलह के बाद मुलायम आज कर सकते हैं नई पार्टी का ऐलान Bhopal: नवंबर में बघेलखंड उत्सव संयुक्त राष्ट्र के अनुसार बांग्लादेश में 4,70,000 रोहिंग्याओं को आश्रय की जरूरत

नदी बचाओ अभियान से जुड़ रहे हैं फिल्मी सितारे


NAZO ALI SHEIKH 18/08/2017 15:48:47
257 Views

18-08-2017155606chlYSwf8gX1

Mumbai. तेजी से सूखती जा रहीं नदियों को बचाने के लिए शुरू हुए राष्ट्रव्यापी अभियान 'रैली फार रिवर्स' में अब सलमान खान, ऋषि कपूर और अनुपम खेर जैसे फिल्मी सितारे भी जुड़ गए हैं। इस अभियान का लक्ष्य गंगा, कृष्णा, नर्मदा और कावेरी को बचाना है जिनके तेजी से सूखने का खतरा पैदा हो गया है।

यह भी पढ़ेें... राजकुमार को कोई बुरी आदत नहीं : आयुष्मान

नदियों को बचाने की पहल आध्यात्मिक गुरु एवं योगी सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने शुरू की है। उन्होंने ईशा फाउंडेशन की स्थापना की है। इस अभियान का नाम 'रैली फार रिवर्स' रखा गया है।फाउंडेशन के मुताबिक, अभियान में सद्गुरु खुद कन्याकुमारी से हिमालय तक जन-जागरूकता पैदा करने के लिए अभियान चलाएंगे।

सलमान खान ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो संदेश में प्रशंसकों और अनुनायियों से नदियों को बचाने का आग्रह किया, जिन्हें भारत की जीवन रेखा कहा जाता है।

यह भी पढ़ेें... कपिल शर्मा ने कैंसल कराया केबीसी का शूट, कपिल पर नाराज बिग बी

उन्होंने कहा, नमस्ते। मैं सलमान खान हूं। हमारे देश की नदियों ने हजारों वर्षो से हमारी अच्छी देखभाल की है, लेकिन यह दुख की बात है कि ये नदियां सूख रही हैं। ये नदियां हमारे देश की और हमारी जीवन रेखा हैं। नदी नहीं, हम नहीं। इसलिए नदियों को बचाने और सुरक्षित रखने के लिए मैं 'रैली फार रिवर्स' से जुड़ा हूं। नदियों को बचाने के लिए मैं 800098999 पर एक मिस कॉल दे रहा हूं, आपसे भी यही आग्रह है। आज और अभी मिस काल दें।

इससे पहले ऋषि कपूर ने भी इसी तरह का एक वीडियो साझा किया था। उन्होंने कैप्शन में लिखा था, हमारी नदियां मर रही हैं, उन्होंने लाखों वर्षो से हमें गले लगाया हुआ है। अनुपम खेर ने कहा, भारत की नदियों को बचाएं। कृपया 8000980009 पर मिस कॉल दें।

यह भी पढ़ेें... इलियाना डिक्रूज के इंस्टाग्राम पर 60 लाख प्रशंसक

सलमान के भाई, अभिनेता और फिल्म निर्माता अरबाज खान ने ट्विटर पर लिखा, हमारी नदियों को बचाएं। हमारी भावी पीढ़ियों के लिए जागरूकता और अभियान चलाएं। 'रैली फार रिवर्स'। इस अभियान को जूही चावना, तमन्ना भाटिया, मिताली राज, पी.वी सिंधु और कुणाल नय्यर सहित कई दिग्गज हस्तियों का समर्थन मिला है।

न्यूजटाइम्स न्यूज पोर्टल पर देश दुनिया के साथ ही आपके पास पड़ोस की खबरों से हमेशा अपडेट रहने के लिए अपने मोबाईल फोन पर हमारा मोबाईल एप डाउनलोड करें।

Download App


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया


मना॓रंजन और पढ़ें..

loading...