मुख्य समाचार
 

अमित शाह का कार्यकर्ताओं को मंत्र , 5-10 नहीं 50 साल के लिए सत्ता में आई है बीजेपी


NAZO ALI SHEIKH 19/08/2017 08:51:57
384 Views

19-08-2017090738xUG2k5cOQt1

Bhopal. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को भोपाल में कहा कि हमारी पार्टी 5 या 10 नहीं बल्कि 50 साल के लिए सत्ता में आई है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के भीतर यह भाव होना चाहिए तभी देश में अमूलचूल परिवर्तन हो सकेगा।

यह भी पढ़ें... गुजरात चुनाव 2017: क्या 22 साल का सियासी सूखा खत्म कर पाएगी कांग्रेस ?

भोपाल के तीन दिन के दौरे पर आए शाह ने पार्टी के कोर ग्रुप के सदस्यों, प्रदेश पदाधिकारियों, सांसदों, विधायकों व जिला अध्यक्षों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए कहा, संगठन के कार्यकर्ताओं को अब आराम करने का अधिकार नहीं है इस राष्ट्र में अमूलचूल सकारात्मक परिवर्तन देखना चाहते हैं। तो हमें बिना थके, बिना रुके अपनी दिशा में आगे बढ़ते रहना है।


उन्होंने कहा, हम सत्ता में 5-10 साल के लिए नहीं, कम से कम 50 साल के लिए आए हैं। इस मानस के साथ ही हमें आगे बढ़ते जाना है और इस विश्वास के साथ आगे बढ़ना है कि 40-50 साल की सत्ता के माध्यम से इस राष्ट्र में एक व्यापक परिवर्तन हम खड़ा करेंगे।

यह भी पढ़ें... 21 अगस्त कांग्रेस के लिए होगा अहम, राहुल- सोनियां करेंगे विघायकों से मुलाकात
2014 की जीत से संतोष नहीं
अमित शाह ने आगे कहा, "हमारे पास आज केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार है. 330 सांसद और 1387 विधायक हैं। हमें आज पार्टी सर्वोच्च स्थान पर दिखाई देती है। लेकिन 2014 की विजय को भी उत्कृष्ट कार्यकर्ता सर्वोच्च नहीं मानता है, इसलिए हमें इससे बहुत आगे जाना है।


नागरिकों के भरोसे पर खरा उतरना है
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उपस्थित कार्यकर्ताओं से आह्वान किया, कश्मीर से कन्याकुमारी तक और कामरूप से कच्छ तक कोई बूथ ऐसा नहीं रहे, जहां हम न हों। देश ने हमारे ऊपर बहुत भरोसा किया है, इसलिए हमें भी अपने नागरिकों के भरोसे पर खरा उतरना है।


शाह ने कहा कि पार्टी के भीतर विभाग और प्रकल्पों की रचना बदलते दौर की मांग पूरी करने का उत्कृष्ट माध्यम है। इन विभागों और प्रकल्पों की सक्रियता और दिशा पार्टी को अंत्यत सुखद अनुभूति प्रदान करेगी।


इस अवसर पर मंच पर संगठन महामंत्री रामलाल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश संगठन प्रभारी डॉ. विनय सहस्रबुद्धे, केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर, थावरचंद गहलोत, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, अनिल जैन और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमारसिंह चौहान उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें... अहमद पटेल गुजरात विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं होंगे
शाह की नसीहत- मीडिया से बात नहीं करनी है
बैठक के दौरान अमित शाह ने सभी को नसीहत दी कि बैठक की बात बाहर नहीं जानी चाहिए। उन्होंने बैठक के दौरान मोबाइल का उपयोग न करने का निर्देश भी दिया। बैठक से निकले मंत्री गौरीशंकर शेजवार, विश्वास सारंग, सांसद प्रहलाद पटेल और विधायक बाबूलाल गौर ने कहा कि उनसे कहा गया है कि मीडिया से बात नहीं करनी है।


बीजेपी में आंतरिक लोकतंत्र, कांग्रेस में नहीं
वहीं शाम को समन्वय भवन में आयोजित 'नया भारत मंथन' कार्यक्रम में शाह ने कांग्रेस और गांधी परिवार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र नहीं है, वहां सोनिया गांधी के बाद अध्यक्ष कौन होगा, सब जानते हैं। मगर बीजेपी में अमित शाह के बाद अध्यक्ष कौन होगा, यह कोई नहीं बता सकता, क्योंकि बीजेपी में आंतरिक लोकतंत्र है।


शाह ने आगे कहा, कांग्रेस वह दल है जिसमें आंतरिक लोकतंत्र मर गया है, वह देश के लोकतंत्र की सेवा नहीं कर सकती है। देश में 1650 से ज्यादा दल आजादी के बाद पंजीकृत हुए हैं, मगर बीजेपी के अलावा इक्की-दुक्की पार्टियां ही ऐसी हैं, जिनमें आंतरिक लोकतंत्र है


स्वागत में दुल्हन की तरह सजा भोपाल
अमित शाह तीन दिवसीय प्रवास पर शुक्रवार सुबह नौ बजे विशेष विमान से भोपाल पहुंचे। स्टेट हैंगर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित अनेक नेताओं ने उनकी अगवानी की। शाह के स्वागत में पूरे शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया। शाह ने रास्ते में पंडित दीनदयाल उपाध्याय, राजाभोज और डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया। कई स्थानों पर उनका भव्य स्वागत किया गया।

 

Web Title: Amit Shah's workers are in the mantra, 5-10 for 50 years, BJP is in power ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया


loading...