BHU में बवाल : ACM की हुई छुट्टी, 1000 लोगों पर FIR, SO लाइन हाजिर


NAZO ALI SHEIKH 25/09/2017 11:36:14
261 Views

25-09-2017114523NLIZVZjXAX3

Varanasi. उत्तर प्रदेश में सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए आए दिन नये-नये तरीके निकाल रही है, लेकिन महिलाओं को सुरक्षित रखने में जो कोताही नजर आ रही उसका जवाब भी सरकार से ही किया जाएगा। यू.पी. में महिलाएं सुरक्षित नहीं है। ऐसे में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर योगी सरकार पर सवाल उठ रहे हैं। 

यह भी पढ़ें... BHU कैंपस में लाठीचार्ज, छावनी में तब्दील पूरा इलाका
अब 23 सितंबर, शनिवार की रात हुए बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी का ही मामला देखें, छात्राओं पर किए गए लाठीचार्ज ने बीएचयू का माहौल पूरी तरह से खौफ जदा कर दिया है। लाठीचार्ज मामले के बाद सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जांच के आदेश दिए हैं। 


सीएम के आदेश के बाद इस मामले में सुस्त दिखाई दे रही पुलिस एक्शन में आई और इस मामले में पुलिस ने करीब 1000 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। लंका थाने के एसओ राजीव सिंह को लाइन हाज़िर कर दिया गया है। भेलूपुर इलाके के सीओ निवेश कटियार और एक एडिशनल सिटी मजिस्ट्रेट को भी हटाया गया है। 

25-09-2017114414aFy3DgstX21

यह भी पढ़ें... राज ठाकरे ने शेयर किया कार्टून, 2019 तक PM मोदी को खींचता दिखा दाऊद
बीएचयू में अपने को असुरक्षित महसूस कर रहीं छात्राएं वाराणसी के दूसरे कॉलेजों से जाने का मन बनाने लगी हैं और कुछ छात्राओं ने बीएचयू को छोड़कर अन्य कॉलेजों में प्रवेश भी ले लिया है। हालांकि दशहरे की छुट्टियां 28 सितंबर से 2 अक्टूबर तक होने वाली थी, लेकिन यूनिवर्सिटी प्रशासन ने सोमवार 25 सितंबर से ही छुट्टी का ऐलान कर दिया है।

राज बब्बर हिरासत में 
रविवार, 24 सितंबर को भी कैंपस में गहमागहमी रही। छात्रों ने शांति मार्च निकालने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने रोक दिया, वहीं यूनिवर्सिटी के शिक्षकों ने शांति बहाली के लिए जुलूस निकाला। आज समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल छात्राओं से मिलने बीएचयू जा रहा है। रविवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर भी वाराणसी पहुंचे थे लेकिन उन्हें छात्राओं से मिलने से पहले ही हिरासत में ले लिया गया।

यह भी पढ़ें...  जम्मू-कश्मीर : सोपोर में CRPF कैंप पर ग्रेनेड से हमला, कई सुरक्षाकर्मी घायल
 

क्या है बीएचयू मामला
बताते चलें कि पिछले तीन दिनों से बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी कैंपस में तनाव भरा माहौल है। कैंपस के अंदर एक लड़की के साथ छेड़खानी होने के बाद कुछ छात्राएं इसका विरोध करते हुए अनशन पर बैठ गईं और अपनी मांगे कुलपति के सामने रखी थीं। 

25-09-2017114431sGu1H2Tdtd2

शनिवार, 23 सितंबर की देर रात पुलिस द्वारा छात्राओं पर लाठीचार्ज किया गया जिसमें कई छात्राओं को चोटें आई हैं। मालूम हो कि गुरुवार 21 सितंबर की शाम 07 बजे के करीब एक छात्रा अपने हॉस्टल  की ओर जा रही थी तभी कुछ लड़कों ने उसके साथ छेड़खानी की। छात्रा ने मदद के लिए गुहार लगाई लेकिन कोई मदद करने के लिए नहीं आया। छात्रा का कहना था  कि थोड़ी ही दूर में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने भी छात्रा को  छेड़खानी से बचाने के लिए कुछ नहीं किया।


इस घटना के थोड़ी देर बाद कुछ छात्राएं गर्ल्स हॉस्टल में धरना पर बैठ गईं। अगले दिन इन छात्राओं ने लंका गेट के सामने प्रदर्शन शुरू कर दिया। पिछले तीन दिनों से छात्राओं का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी था। शनिवार रात को जब वे कुलपति से मिलने के लिए निकलीं तब उनके ऊपर लाठी चार्ज हुआ जिसमें कई छात्राएं घायल हुई हैं ।

 

Web Title: case in BHU: ACM Vacation, FIR for 1000 students, SO line spot ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया


loading...