BHU में लाठीचार्ज के विरोध में उतरे ABVP कार्यकर्ता, प्रदर्शन जारी


HARENDRA SINGH 25/09/2017 16:34:54
383 Views

25-09-2017163708yOIG48yzI52

New Delhi. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में प्रदर्शन कर रही छात्राओं पर हुई लाठीचार्ज के बाद सोमवार को दिल्ली में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP)के छात्रों ने शास्त्री भवन के बाहर प्रदर्शन किया।

इस दौरान जब प्रदर्शनकारियों ने शास्त्री भवन के गेट पर चढ़कर प्रदर्शन ‌किया तो पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया। बता दें कि दिल्ली में रविवार को भी जंतर-मंतर पर BHU में हुई घटना को लेकर प्रदर्शन किया गया।

यह भी पढ़ें..BHU घटनाक्रम पर अखिलेश ने योगी सरकार पर बोला हमला, कहा : छात्र-छात्राओं पर लाठीचार्ज...

JNU में भी छात्र सड़क पर उतरे और युवा कांग्रेस की तरफ से भी विरोध मार्च निकाला गया। सभी प्रदर्शनकारियों ने लाठीचार्ज की निंदा कर छात्राओं को इंसाफ दिलाने की मांग की। जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने वाले छात्रों ने "बचेगी-बेटी तभी पढ़ेगी-बेटी", प्रधान सेवक शर्म करो जैसे नारे लिखे पोस्टर हाथ में लिए हुए थे। छात्रों ने विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ नारेबाजी कर उन्हें बर्खास्त करने की मांग की।

25-09-2017163743fxC94T4OXw3

योगी सरकार पर हमला
उधर, JNU के छात्रों ने BHU कुलपति व यूपी की योगी सरकार का पुतला भी फूंका। JNU के छात्र सोमवार को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेंगे। वहीं, भारतीय युवा कांग्रेस के सदस्यों ने रायसीना रोड से विरोध मार्च निकाला। हालांकि, भाजपा मुख्यालय को घेराव करने जा रहे युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोक लिया।

यह भी पढ़ें..BHU हिंसा असामाजिक तत्वों का पूर्व नियोजित षड्यंत्र : कुलपति

आम आदमी पार्टी ने भी की निंदा
आम आदमी पार्टी (AAP) ने BHU की छात्राओं पर लाठीचार्ज को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए घटना की निंदा की है। पार्टी का कहना है कि छात्राओं की वाजिब मांगें मानने की जगह पुलिस लड़कियों पर लाठीचार्ज कर रही है।

वाकया उस वक्त का है, जब देश के प्रधानमंत्री बनारस के दौरे पर थे। पार्टी ने छात्रों से अपील की थी कि वह इस तरह की असहिष्णु सरकार को बेदखल करने के लिए शांतिपूर्वक उचित समय का इंतजार करें।

25-09-2017163905PkRBYPnnax4

छात्राओं से छेड़खानी 
बता दें कि यूनिवर्सिटी परिसर में छात्राओं से 'बढ़ती छेड़खानी' की घटनाओं के खिलाफ यहां गुरुवार से ही छात्र-छात्राएं विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। इस विरोध प्रदर्शन की शुरुआत तब हुई जब आर्ट्स फैकल्टी की एक छात्रा अपने हॉस्टल लौट रही थी उसी वक्त मोटरसाइकिल सवार तीन लोगों ने कथित तौर पर उसका उत्पीड़न किया।

यह भी पढ़ें..सौर ऊर्जा से IIT BHU में सालाना होगी 28 लाख रुपये की बचत

छात्रा के मुताबिक, जब उसने उन लोगों का विरोध किया, तो तीन लोगों ने उसके साथ गाली-गलौज की और उसके बाद भाग गए। महिला ने आरोप लगाया कि घटनास्थल से तकरीबन 100 मीटर की दूरी पर मौजूद सुरक्षा गार्डों ने उन लोगों को रोकने के लिए कुछ भी नहीं किया।

25-09-2017164017T6j3JyoVNh6

Web Title: ABVP workers protesting against Lathi Charge in BHU ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया


loading...