मुख्य समाचार
 

डीएवी महाविद्यालय में युवा दिवस एवं समर्थ भारत पर्व का आयोजन


SHUBHENDU SHUKLA 16/01/2018 18:37:42
330 Views

16-01-2018185534OrganizingYou1
lucknow. स्वामी विवेकानन्द के जन्मदिन के उपलक्ष्य में डीएवी महाविद्यालय में मंगलवार को ‘‘युवा दिवस एवं समर्थ भारत पर्व’’ का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का शुभारम्भ मॉं सरस्वती एवं स्वामी विवेकानन्द की प्रतिमाओं पर दीप प्रज्ज्वलन व माल्यार्पण करके हुआ। इस अवसर पर बतौर विषिष्ट अतिथि नरेन्द्र (सह प्रान्त संघ चालक) ने कहा कि स्वामी विवेकानन्द युग प्रर्वतक थे। उनके आदर्श आज हम लोगों के लिए प्रेरणा रूप में विद्ययमान हैं।

16-01-2018185612OrganizingYou2

यह भी पढ़ें...हरियाणा की लड़की का कारनामा, लड़कों से मिलकर करती थी घिनौना काम, इस शख्स के किया सौदा तो...

विवेकानन्द मार्गदर्शक तथा प्रेरक

मुख्य वक्ता अश्वनी (संगठक, विवेकानन्द केन्द्र-कन्याकुमारी, शाखा लखनऊ) ने स्वामी विवेकानन्द जी के जीवन संघर्ष, जीवन चरित एवं जीवनादर्षों को युवाओं के लिए मार्गदर्शक तथा प्रेरक बताया। वहीं, महाविद्यालय के प्रबन्धक मनमोहन तिवारी ने महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को स्वामी विवेकानन्द एवं दयानन्द सरस्वती के बताये हुए राह पर चलने का आह्वान किया।

यह भी पढ़ें...मकर संक्रान्ति पर खिचड़ी भोज का आयोजन

कार्यक्रम के अन्त में महाविद्यालय के प्राचार्य डा. के.के. पाण्डेय ने सभी अतिथियों, उपस्थित शिक्षकों, छात्र-छात्राओं तथा कार्यक्रम के आयोजक एन.एस.एस. कार्यक्रमाधिकारी द्वय डा. अजीत प्रियदर्शी तथा डा. दुर्गेश कुमार का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का सुन्दर संचालन डा. अंजनी कुमार मिश्र ने किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के सभी शिक्षक-शिक्षिकाएॅं, बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएॅं तथा एन.एस.एस. के कैडेट्स उपस्थित रहे।

Web Title: Organizing Youth Day and Abhiyan Bharat Gala in DAV College in lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया


loading...