मुख्य समाचार
 

अमेरिकी दबाव के बाद पाक ने आतंकियों के खिलाफ फतवा किया जारी


PRADEEP CHANDRA JOSHI 17/01/2018 09:15:04
395 Views

17-01-2018091625Pakistanconti1

Islamabad. आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई न किये जाने के अमेरिकी दबाव के बीच पाकिस्तान सरकार ने 1800 से ज्यादा इस्लामिक विद्वानों के दस्तखत से धार्मिक उद्देश्य के लिए आत्मघाती विस्फोट करने समेत हिंसा करने वालों के खिलाफ फतवा जारी किया है।
यह भी पढ़ें... इजराइल देगा भारत को ऐसी मिसाइल, दुश्मन टैंकों के लिए बन जाएगी काल

अमेरिका ने जारी की हुई है चेतावनी

बता दें कि यह फतवा पाकिस्तान सरकार ने ऐसे समय जारी किया है। जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को अपनी धरती से पनपने वाले आतंकवादी समूहों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी जारी की थी और इसी कारण अमेरिकी सरकार ने पाकिस्तान को दी जाने वाली सहायता राशि को रोक दिया था। 
यह भी पढ़ें... बेनजीर भुट्टो की हत्या से जुड़ा पाकिस्तान के सबसे बड़े राज का खुलासा

पैगाम-ए-पाकिस्तान के नाम से जारी हुआ फतवा

खबर के मुताबिक इस्लामाबाद की इंटरनेशनल इस्लामिक यूनिवर्सिटी की देखरेख में तैयार किए गए फतवे को पैगाम-ए-पाकिस्तान का नाम दिया गया है। पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने एक भव्य समारोह में फतवा जारी करने के मौके पर उपस्थित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह पहल इस बात को व्यक्त करती है कि पूरा देश आतंकवाद के मुद्दे पर बेहद गंभीर है।
यह भी पढ़ें... भारत-इजराइल के बीच बड़े समझौते, अब महाशक्ति बनेगा भारत

फतवा आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान की कटिबद्धता का हिस्सा

पाकिस्तानी राष्ट्रपति ने आतंकवादियों और इस्लामिक कट्टरपंथियों का हवाला देते हुए कहा कि मुझे भरोसा है कि इस्लाम की सच्ची शिक्षा के प्रकाश में किया गया यह निर्णय उनका हृदय परिवर्तन कर देगा और यह निर्णय सही साबित होगा। बता दें कि फतवे में सशस्त्र संघर्ष को देश और सरकार या सशस्त्र बलों के खिलाफ बताया गया है। पाकिस्तानी सरकार ने बयान जारी कहा है कि यह फतवा चरमपंथ और आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान की कटिबद्धता का हिस्सा है।  

Web Title: Pakistan continues fatwa against terrorists after US pressure ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया


loading...