मुख्य समाचार
बसपा में बड़ा हाहाकार, मायावती ने अपने सबसे करीबी नेता को निकाला, राहुल गांधी बने वजह ऊछाल के साथ शुरू हुआ शेयर बाज़ार तो ये है 2019 का चुनावी रण जीतने का अखिलेश का प्लान, किया ये बड़ा एलान SBI PO Prelim Result का हुआ ऐलान, ऐसे जानें कौन हुआ पास... डॉ. हाथी के बाद इस मशहूर एक्ट्रेस का निधन, शोक में डूबा बॉलीवुड तीसरे हफ्ते भी जारी संजू की धुआंधार कमाई, BO पर रचा नया इतिहास एयर होस्टेस दहेज हत्या मामले में पति गिरफ्तार  ट्रेनिंग कर रहे सब इंस्पेक्टर पर शादी का झांसा देकर रेप का आरोप   स्व. रामप्यारे पाण्डेय की याद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन लोकसभा चुनाव: BSP कार्यकर्ताओं का सबसे बड़ा ऐलान, कोआर्डिनेटर को मुकुट पहनाकर कहा...
 

बड़ी ख़बर: भाजपा को 2019 के चुनाव से पहले बड़ा झटका, कांग्रेस में शामिल होगा ये दिग्गज नेता


SUJEET KUMAR 22/06/2018 09:24:41
3787 Views

Lucknow. भारतीय जनता पार्टी को एक बड़ा झटका लगने वाला है। खबर है कि भाजपा से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा पार्टी को बाय-बाय कहने वाले हैं। पिछले कई दिनों से वह पार्टी से नाराज चल रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो शत्रुघ्न भाजपा को करारा झटका देकर कांग्रेस का हाथ पकड़ सकते हैं।  

shatrughan sinha can contest from north east delhi on congress ticket

भाजपा के बागी नेताओं में गिने जाने वाले शत्रुघ्न 2019 के लोकसभा चुनाव दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट सीट से कांग्रेस के टिकट पर लड़ सकते हैं। बिहारी बाबू सीनियर कांग्रेस नेताओं के संपर्क में हैं। बता दें कि शत्रुघ्न के कांग्रेस के उम्मीदवार बनने से नॉर्थ ईस्ट सीट पर दो पूर्वांचली नेताओं के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है, क्योंकि यह सीट वर्तमान में बीजेपी के पूर्वांचली नेता मनोज तिवारी के पास है।
shatrughan sinha can contest from north east delhi on congress ticket

यह भी पढ़ें...बीजेपी के संपर्क फॉर समर्थन के बाद राहुल ने मध्य प्रदेश फतह करने के लिए बनाई ये रणनीति,मचा हड़कंप

नवभारत टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक, आम आदमी पार्टी की तरफ से भी इस सीट पर किसी पूर्वांचली उम्मीदवार को खड़ा करने की योजना तैयाीर की जा रही है। अगर ऐसा होता है तो फिर इस सीट पर तीनों पूर्वांचली उम्‍मीदवारों के बीच जंग होगी।

shatrughan sinha can contest from north east delhi on congress ticket

फिलहाल बिहार के पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा बीजेपी सांसद हैं। लेकिन लंबे समय से पार्टी से नाराज चल रहे हैं। खबर तो यह भी है कि नॉर्थ ईस्ट से कांग्रेस अपने पुराने उम्मीदवार की सीट बदल सकती है, क्योंकि इस सीट से पिछला चुनाव जयप्रकाश अग्रवाल ने लड़ा था। अब अगर यह सीट शत्रुघ्न को दी जाएगी तो फिर जयप्रकाश अग्रवाल को चांदनी चौक शिफ्ट किया जा सकता है। 

shatrughan sinha can contest from north east delhi on congress ticket

यह भी पढ़ें...युवा अध्यक्ष के नेतृत्व में संगठन को मजबूत करने में जुटी कांग्रेस ने लिया बड़ा एक्शन

चांदनी चौक से पिछली बार चुनाव लड़े कपिल सिब्बल राज्यसभा से चुने जा चुके हैं, जिससे इस सीट पर कांग्रेस को नया उम्मीदवार चाहिए। वहीं नॉर्थ वेस्ट से पिछली बार चुनाव लड़ने वाली कृष्णा तीरथ बीजेपी जॉइन कर चुकी हैं, इसलिए यह सीट भी कांग्रेस के लिए खाली है, लेकिन यह रिजर्व सीट है।

Web Title: shatrughan sinha can contest from north east delhi on congress ticket ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया


loading...