संविधान की प्रतियां जलाने पर यह दलित नेत्री नाराज,देशव्यापी आंदोलन की दी चेतावनी


RAGHVENDRA CHAURASIA 16/08/2018 13:36:52
1452 Views

Lucknow. संविधान की प्रति जलाए जाने पर दलित समाज में काफ नाराजगी है। वहीं अब बहराइच से सांसद सावित्री बाई फुले ने अपनी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जिसने भी संविधान का अपमान किया है उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होना चाहिए। सावित्री बाई फुले ने चेतावनी दी कि अगर गिरफ्तारी नहीं हुई तो देश में देशव्यापी आंदोलन करेंगे।

 The Dalit leader, angry at the burning of copies of the Constitution, warned of nationwide agitation

सावित्री बाई ने पूछा कि अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी क्यों नहीं

देश की राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर 9 अगस्त को कुछ अराजक तत्व के लोगों ने संविधान की प्रतियां को जलाया गया है। जिसके कारण बाबा साहेब के अनुयायियों का अपमान हुआ है। अभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। संविधान प्रति जलाने वाले खिलाफ कार्रवाई न होने पर आक्रोशित बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले अपनी ही पार्टी पर निशाना साधा। सांसद ने सरकार से कहा कि वे आरोपियों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करें। उन्होंने कहा कि आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी होनी चाहिए।

 The Dalit leader, angry at the burning of copies of the Constitution, warned of nationwide agitation

कहीं साजिश तो नहीं

सावित्री बाई फुले ने कहा कि बीजेपी के नेता पहले भी संविधान खत्म करने को लेकर कई बार बयान दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि इस बार संविधान की प्रतियां जलाने वाले आरोपियों कार्रवाई नहीं हुई कहीं साजिश तो नहीं है। सावित्री ने कहा कि अगर सरकार ने इनकी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की तो देश में बड़ा देशव्यापी आंदोलन होगा।

 

 

 

Web Title: The Dalit leader, angry at the burning of copies of the Constitution, warned of nationwide agitation ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया