देश में किसान की बदहाली पर चर्चा के लिए कांग्रेस ने दिया लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव


FIROZ QUIRAISHI 18/07/2017 10:16:41
694 Views

18-07-2017103140mr8ClfW3UF2New Delhi. संसद का मानसून सत्र के पहले दिन सत्र शुरू होते ही अमरनाथ यात्रा के दौरान हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी गई। वहीं पूर्व लोकसभा सांसद विनोद खन्ना, अनिल माधव दवे को भी श्रद्धांजलि दी गई, जिसके बाद कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया।

संसद के मानसून सत्र का आज मंगलवार को दूसरा दिन है। सत्र में विपक्ष कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी में है। कांग्रेस ने देश में किसानों की बदहाली पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है।

यह भी पढ़ें... नायडू ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा, आज भरेंगे उपराष्ट्रपति पद के लिए नामांकन

सोमवार को सत्र के पहले दिन की कार्यवाही दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि देने के बाद स्थगित कर दी गई थी।

कांग्रेस विपक्ष पर मॉब लिंचिंग, जीएसटी, चीन बॉर्डर, पाकिस्तान, किसान समेत कई मुद्दों को प्रमुखता से उठाने की तैयारी में है।

सत्र शुरू होने से पहले ही कांग्रेस और विपक्ष की बैठक होनी है, जिसके बाद कांग्रेस की पार्लियामेंट्री कमेटी की बैठक है। जिसमें सरकार को घेरने की रणनीति पर बात हो सकती है।

वहीं ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी की ओर से चीन के मुद्दे पर नोटिस दिया जा सकता है।इसके अलावा टीएमसी जीएसटी और दार्जिलिंग घटना पर भी सरकार को घेरेगी।

यह भी पढ़ें... राष्ट्रपति चुनाव: सोनिया ने की विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाक़ात,कहा-आंकड़े कमजोर पर पूरी ताकत से लड़ेंगे

वहीं कांग्रेस पार्टी देशभर में भीड़ की हिंसा में हो रही मौतों पर सरकार को घेरेगी। कांग्रेस इस मुद्दे पर नोटिस दे सकती है, इसके अलावा भी कांग्रेस के एजेंडे में चीन, किसान, कश्मीर और नौकरी का मुद्दा है।

वहीं सरकार भी विपक्ष के हर मुद्दे का जवाब देने को तैयार है। BJP पूरी तरह से तैयार है कि विपक्ष को हर मुद्दे पर करारा जवाब दिया जाएगा। सत्र से पहले BJP की भी बैठक हुई है, जिसमें बीजेपी ने हर मुद्दे के लिए रणनीति तैयार की है।

 

 

Web Title: Congress has given a moratorium in the Lok Sabha to discuss the misery of farmers in the country. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया


loading...