मुख्य समाचार
नाम बदलने पर भड़के सपा नेता: कहा, योगी के बाप ने नहीं बसाया आजमगढ़ नाबालिग मासूम से दरिंदगी के बाद हत्या सलमान पर भड़कीं करणवीर की पत्नी टीजे सिंधु, लिखा ओपन लेटर धर्म निरपेक्ष है सबरीमाला मंदिर, सभी धर्मों के लिए खुला है : केरल सरकार छठ पर्व : एसएसपी ने घाटों पर पहुंचकर लिया जायजा, लगाई गईं तमाम टीमें कैबिनेट बैठक के बाद सीएम के निकलने से पहले महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास  नेताजी से रिश्ते पर कुछ बोल न सके शिवपाल, भतीजे के बाद भाई ने भी तोड़ा नाता! दो माह में निचले स्तर पर पहुंचे डीजल के भाव, 26 दिन में 5 रुपये घटे पेट्रोल के दाम #Chhath puja: छठ का त्योहार क्यों मनाया जाता है , जानिए इस व्रत का क्या है महत्व सांसद जी के गाने पर चलती रहीं गोलियां भारत में oneplus 6T का थंडर पर्पल वेरिएंट लॉन्च, जानें क्या है कीमत व आॅफर्स जानिए, क्यों मनाया जाता है छठ महापर्व जन्मदिन विशेष: अश्लील गाने की शूटिंग के बाद फूट-फूट कर रोई थीं जूही चावला बदलते मौसम में खाएं ये चीजें, खिली-खिली रहेगी त्वचा शह और मात के खेल में बीजेपी की करारी शिकस्त, एक ही दिन में सैकड़ों नेता सपा में शामिल  रेसलर का गुस्सा राखी ने तनुश्री पर निकाला, कही ये होश उड़ाने वाली बात विशेष : फेक न्यूज़ डिटेक्शन पर हुई वर्कशॉप, सामने आईं कई महत्वपूर्ण बातें
 

PM मोदी करेंगे कैबिनेट में फेरबदल,बोले जेटली ज्यादा दिन नहीं रहूंगा रक्षामंत्री!


FIROZ QUIRAISHI 31/08/2017 15:13:27
512 Views

31-08-2017151811gt7LoWvbZ91

New Delhi. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सितंबर महीने के शुरुआती दिनों में कैबिनेट में फेरबदल करने जा रहे हैं। इसके संकेत आने लगे हैं। इस बीच, अरुण जेटली ने 31 अगस्त गुरुवार को इशारों-इशारों में ही कह दिया है कि वे ज्यादा दिन तक रक्षा मंत्री नहीं रहेंगे। ऐसे में क्या समझा जाए कि नई कैबिनेट फेरबदल में देश को स्थाई रक्षा मंत्री मिल जाएगाबता दें कि मनोहर पर्रिकर के गोवा जाने के बाद से रक्षा मंत्री का पद खाली है।

यह भी पढ़ें...पालतू पपी से टैक्सी ड्राइवर ने किया कुकर्म, मौके पर हुई मौत

जेटली ने क्या कहा

रक्षा मंत्री के कार्यकाल को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में अरुण जेटली ने कहा कि कम से कम मुझे उम्मीद है कि अब मैं ज्यादा दिन नहीं रहूंगा। वैसे भी मुझे इसका फैसला नहीं करना है। बता दें कि जेटली के पास वित्त मंत्रालय है। पर्रिकर के गोवा का CM बनने के बाद उन्हें अतिरिक्त जिम्मेदारी के तौर पर रक्षा मंत्रालय दिया गया था।

रेल मंत्री का बदलना होगा तय

इस महीने लगातार हो रहे हादसों के बाद पिछले दिनों रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने पहले ही इस्तीफे की पेशकश कर दी है। ऐसे में रेल मंत्री का बदला जाना तय है। कहा जा रहा है कि रेल मंत्री के तौर पर नितिन गडकरी को अतिरिक्त जिम्मेदारी दी जा सकती है, जो फिलहाल परिवहन मंत्रालय देख रहे हैं।

कब हो सकता है कैबिनेट में फेरबदल

यह भी पढ़ें...अब यूपी में मशीन से होगी सड़कों की सफाई

मानसून सत्र ख़त्म होने के बाद से ही कैबिनेट फेरबदल की चर्चा तेज हो चुकी है। हालांकि गुजरात राज्यसभा चुनाव आदि की वजह से फेरबदल की तारीख आगे बढ़ती रही है। ऐसे में अब मोदी सरकार अपने तीसरे कैबिनेट के फेरबदल के लिए तैयार है।

पीएम नरेंद्र मोदी और BJP अध्यक्ष अमित शाह ने मंत्रिपरिषद में बदलाव को लेकर चर्चा की है। कहा जा रहा है कि चीन दौरे से पहले मोदी इस प्रोसेस को पूरा कर लेना चाहते हैं।

JDU की हो सकती है एंट्री

मोदी मंत्रिपरिषद में JDU नेताओं को भी शामिल किया जा सकता है। हाल ही में बिहार में JDU और BJP ने मिलकर सरकार बनाई है। इस बार JDU के नेताओं को भी मंत्रिपरिषद में जगह मिल सकती है। इस बाबत चर्चा करने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 24 अगस्त को दिल्ली आ रहे हैं।

नए राज्यपालों के नामों की घोषणा संभव

यह भी पढ़ें...उदयपुर में बोले मोदी- हम अलग मिट्टी के बने,चुनौतियों को चुनौती देने की आदत

कैबिनेट में फेरबदल के अलावा सरकार विभिन्न राज्यों के राज्यपाल के नामों की घोषणा कर सकती है, जिसमें तमिलनाडु और बिहार के राज्यपाल भी शामिल हैं। इसके अलावा कुछ मंत्रियों को साल 2019 के चुनाव के मद्देनजर पार्टी में भेजा जा सकता है। ये मंत्री उत्तर प्रदेश राज्य यूनिट पर विशेष ध्यान देंगे।

 

Web Title: PM will resign in cabinet, Jaitley will not stay for long ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया


loading...