लकॉम (Qualcomm) ने एक नई फास्ट चार्जिंग टेक्नोलोजी (Fast Charging Technology) को पेश किया है। जिसके जरिए बस 5 मिनट में ही स्मार्टफोन को 0-50 प्रतिशत तक चार्ज (Charge) किया जा सकता है।
Qualcomm की नई टेक्नोलॉजी, 15 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा फोन

Mumbai. रियलमी (Realme) और ओप्पो (Oppo)  के बाद अब स्मार्टफोन प्रोसेसर (Smartphone Processor) की कंपनी क्वालकॉम (Qualcomm) भी एक नई फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी (Fast Charging Technology) Quick Charge 5 लेकर आई है। क्वालकॉम (Qualcomm) ने एक नई फास्ट चार्जिंग टेक्नोलोजी (Fast Charging Technology) को पेश किया है। जिसके जरिए बस 5 मिनट में ही स्मार्टफोन को 0-50 प्रतिशत तक चार्ज  (Charge) किया जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक क्वालकॉम (Qualcomm) कंपनी की 2017 में लाई गई क्विक 4+ (Quick 4+) का अपग्रेड वर्जन (Upgrade Version) है। यह टेक्नोलॉजी (Technology) पुराने के मुकाबले 4 गुना तेज है। फिलहाल अभी यह टेस्टिंग फेज (Testing Phase) में है। क्विक चार्ज 5 टेक्नोलॉजी (Quick Charge 5 technology) 100W से ज्यादा की चार्जिंग (Charging) क्षमता को सपोर्ट (Support) करता है। यह 4000mAh की बैटरी (Battery) को चार्ज (Charge) करते समय 10 डिग्री तक काम गर्म करता है। यह पहली जेनरेशन  (Generation) की तकनीकी के मुकाबले 10 गुना ज्यादा पावरफुल (Powerful) है और साथ ही यह 0-100 प्रतिशत तक चार्ज होने में केवल 15 मिनट का ही समय लेती है। 

इसके अलावा इसमें बैटरी लाइफ (Battery Life) को बढ़ाने के लिए क्वालकॉम बैटरी सेवर (Qualcomm Battery Saver) और एडॉप्टर कैपेबिलिटी (Capability) के लिए स्मार्ट आइडेंटीफिकेशन (Smart Identification) जैसे फीचर्स (Features) भी शामिल हैं। शुरुआत में यह टेक्नोलॉजी सिर्फ उन डिवाइस (Device) में सपोर्ट (Support) करेगी जिनमें क्वालकॉम स्नैपड्रेगन (Qualcomm Snapdragon) 865, 865+ और इसके बाद आने वाले प्रोसेसर (Processor) होंगे।