वॉट्सएप का नया फीचर, अपने आप डिलीट हो जाएंगे मैसेज
वॉट्सएप का नया फीचर, अपने आप डिलीट हो जाएंगे मैसेज

New Delhi. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सएप (Social media platform whatsapp) पर एक नया फीचर (New Feature) रोल आउट (Roll Out) करने वाला है। इस नए फीचर में सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग (Self-Destructing) के साथ मैसेज (Message) अब एक टाइम लिमिट (One Time Limit) के अंदर ही ऑटो डिलीट (Auto Delete) हो जाएंगे। वॉट्सएप (Whatsapp) में यह फीचर एक्सपायरिंग मैसेजेस (Expiring messages) के नाम से आएगा।

इससे पहले आए एंड्रॉयड अपडेट (Android Update) में इस फीचर को डिलीट मैसेज (Delete Message) के तौर पर देखा गया था। फीचर के जरिए यूजर्स सात दिनों के बाद चैट (Chat)  में ऑटो-डिलीट मैसेज फीचर (Auto-delete message feature) का इस्तेमाल कर पाएंगे। वॉट्सएप यूजर्स (Whatsapp Users) को काफी लंबे समय से इस फीचर (Feature) का इंतज़ार था। 

वॉट्सएप का मकसद पुरानी चैटस को डिलीट कर और ओवरऑल एप (Overall App) को हल्का बनाना है। नए फीचर (New Version)  में चैट डिलीट करने के लिए 7 दिन की टाइम लिमिट दिख रही है। इसके अलावा भी वॉट्सएप एक नए फीचर Mute Always पर भी काम कर रहा है। इसके नाम से जाहिर होता है कि इसके जरिए यूजर्स (Users) हमेशा के लिए किसी ग्रुप को म्यूट (Mute) कर पाएंगे। अभी वॉट्सएप यूजर्स (WhatsApp Users) 1 साल तक किसी ग्रुप को म्यूट कर सकते हैं।