संगठन ने कहा है कि कोरोना की दवा जल्द नही मिल सकेंगी। कोरोना वायरस के खिलाफ कोरोना वैक्सीन के नतीजे उम्मीद के अनुसार मिले है, लेकिन अभी तक कोरोना के सफल इलाज तक नही पहुंचा जा सका है।
COVID-19 : WHO ने किया अलर्ट, जल्द नही मिलने वाली दवा

New Delhi. पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Corona Virus) का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। भारत और ब्राजील में इसका संक्रमण अब सबसे तेजी से फैल रहा है। जिसको देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अर्लट जारी किया। संगठन ने कहा है कि कोरोना की दवा जल्द नही मिल सकेंगी। कोरोना वायरस के खिलाफ कोरोना वैक्सीन के नतीजे उम्मीद के अनुसार मिले है, लेकिन अभी तक कोरोना के सफल इलाज तक नही पहुंचा जा सका है। महामारी से दुनिया के हालातों को सामान्य करने में अभी काफी समय लग सकता है। 

विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रोस अधानोम घेब्रेयेसस और आपातकालीन प्रमुख माइक रायन ने दुनिया भर की सरकारों से इसको लेकर सख्ती से कदम उठाने की अपील की है। जिनेवा में विश्व स्वास्थ्य संगठन कें मुख्यालय पर हुई वर्चुअल प्रेस वार्ता में कहा गया कि सरकारों को अपने-अपने देशो में जनता को मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग, हाथ धोना और कोरोना टेस्ट कराने के लिए जनता को जागरूक करते रहना है। 

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि दुनिया भर की सरकारों और लोगों तक यह संदेश बिलकुल स्पष्ट है कि हर तरिके से महामारी से बचाव हेतु कदम उठाये जा रहे है और बहुत सारी वैक्सीन इस महामरी के दौरान तीसरे चरण के क्लिनिकल परीक्षण मे हैं। हम उम्मीद कर रहे ​कि ज्यादा से ज्यादा लोगो को कोराना सक्रमण बचाने के लिए बन जाएंगी। लेकिन इसके बावजूद भी कोरोना वायरस के इलाज के लिए कोई भी दवा नही बनी हुई है। 

पूरी स्टोरी पढ़िए