लेबनान (Labanon) की राजधानी बेरुत (Beirut) में विस्फोट हुआ, जिसमें 78 लोगों की मौत हो गई है जबकि 4000 से अधिक लोग घायल हुए हैं।
लेबनान की राजधानी बेरुत में भयानक विस्फोट, 78 लोगों की मौत

लेबनान (Labanon) की राजधानी बेरुत (Beirut) में विस्फोट हुआ, जिसमें 78 लोगों की मौत हो गई है जबकि 4000 से अधिक लोग घायल हुए हैं। बता दें कि लेबनान इजरायल और सीरिया का पड़ोसी देश है, जहां पर हुए इस भयंकर विस्फोट ने लेबनान की राजधानी बेरुत को हिला कर रख दिया।  

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक पानी वाले जहाज से अवैध तौर पर 2750 टन विस्फोटक जब्त कर बंदरगाह के पास बने एक गोदाम में रखा गया था, जहां पर यह भयानक विस्फोट हुआ। लेबनान की सरकार ने कहा कि 2750 टन विस्फोटक 2014  में जब्त करने के बाद बंदरगाह के पास बने गोदाम में रखा गया था। 

सरकार ने यह भी कहा कि धमाका इतना भयंकर था कि 200 किलोमीटर दूर तक इसकी आवाज सुनाई पड़ी। इस भयानक विस्फोट के बाद लेबनान की राजधानी बेरुत के लोग दहशत में हैं। 

लेबनान के प्रधानमंत्री हसन डिआब ने कहा कि जो भी लोग इस घटना से जुड़े होंगे, उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस भयानक हादसे के बाद लेबनान में 2 हफ्ते के लिए इमरजेंसी का भी ऐलान कर दिया गया है।

पूरी स्टोरी पढ़िए