राज्यसभा सांसद और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के पूर्व नेता अमर सिंह (Former Leader Leader Amar Singh) का 64 वर्ष की आयु में निधन हो गया है।
अब नहीं रहे समाजवादी के पूर्व नेता अमर सिंह, लंबी बीमारी के बाद निधन

Lucknow. राज्यसभा सांसद और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के पूर्व नेता अमर सिंह (Former Leader Leader Amar Singh) का 64 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। काफी लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे अमर सिंह का इलाज करीब छह महीने से सिंगापुर (Singapore) के एक अस्पताल (Hospital) में इलाज चल रहा था। एक समय पर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के दिग्गज नेताओं में (Capable leaders) में गिने जाने वाले अमर सिंह समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के सबसे करीबियों में से एक रहे हैं।

बता दें कि, अमर सिंह (Amar Singh) वर्तमान में उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के सांसद (Rajya Sabha MP from Uttar Pradesh)थे। 5 जुलाई 2016 को उन्हें उच्च सदन के लिए चुना गया था। हालांकि, समाजवादी पार्टी की कमान अखिलेश के हाथों के बाद अमर सिंह की करीबियां बीजेपी (BJP) से बढ़ गयी थीं। कई मौकों पर अमर सिंह ने अखिलेश और मुलायम सिंह पर जोरदार हमला भी बोला। उनके राजनीतिक सफर (political journey) की शुरुआत 1996 में राज्यसभा का सदस्य चुने जाने के साथ हुई थी।

बच्चन से मांगी माफ़ी

अमर सिंह 2002 और 2008 में भी राज्यसभा के लिए चुने गए थे। मुलायम सिंह (SP leader Mulayam Singh Yadav) के अलावा मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Megastar Amitabh Bachchan) के परिवार से भी अमर सिंह के बेहद करीबी रिश्ते रहें हैं। लेकिन पिछले कुछ सालों में इन रिश्तों में खटास आ गई थी।  वहीं, इस साल फरवरी महीने में अमर सिंह ने अमिताभ बच्चन से एक वीडियो (Video) के जरिए माफी भी मांगी थी।