देश की अर्थव्यवस्था को लेकर इन्फोसिस के संस्थापक (Founder of infosys) एनआर नारायण मूर्ति (NR Narayana Murthy) ने मंगलवार को चिंता जतायी है।
जानिए आखिर राहुल ने क्यों कहा- 'मोदी है तो मुमकिन है'

New Delhi. देश की अर्थव्यवस्था को लेकर इन्फोसिस के संस्थापक (Founder of infosys) एनआर नारायण मूर्ति (NR Narayana Murthy) ने मंगलवार को चिंता जतायी है। नारायण मूर्ति ने आशंका जतायी है कि कोरोना महामारी (corona epidemic) के चलते देश की जीडीपी(GDP) आजादी के बाद की सबसे खराब स्थिति में होगी। वहीं, मूर्ति के इस बयान के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट में एक खबर का लिंक शेयर किया है। जिसमें इन्फोसिस के संस्थापक (Founder of infosys) एनआर नारायण मूर्ति (NR Narayana Murthy) के हवाले से दावा कि गया है कि देश की जीडीपी ग्रोथ 1947 के समय से भी नीचे जा सकती है। इसके साथ राहुल ने भाजपा के नारे को लिखा- मोदी है तो मुमकिन है'। राहुल देश की अर्थव्यवस्था को लेकर लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं।

नारायण मूर्ति ने जीडीपी को लेकर जतायी चिंता

इन्फोसिस के संस्थापक (Infosys founder) ने आशंका जतायी कि इस बार जीडीपी (GDP) में स्वतंत्रता के बाद सबसे बड़ी गिरावट दिख सकती है। उन्होंने कहा कि भारत (India) की जीडीपी (GDP) में कम से कम पांच प्रतिशत संकुचन का अनुमान लगाया जा रहा है। ऐसी आशंका है कि आज़ादी (1947) के बाद की सबसे बुरी जीडीपी (संकुचन) देख सकते हैं।

साफ्टवेयर क्षेत्र (Software Sector) में बड़ी पहचान रखने वाले मूर्ति ने ऐसी एक नई प्रणाली विकसित करने पर भी जोर दिया जिसमें देश की अर्थव्यवस्था के हर क्षेत्र में प्रत्येक कारोबारी को पूरी क्षमता के साथ काम करने की अनुमति हो। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था को जल्द से जल्द पटरी पर लाया जाना चाहिये। 

बता दें कि इन्फोसिस के संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति ‘‘भारत की डिजिटल क्रांति का नेतृत्व’’ पर आयोजित एक परिचर्चा में हिस्सा ले रहे थे। यह परिचर्चा इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नालॉजी के ‘इंडिया डिजिटल कन्वर्सेशन के 16वें संस्करण' के तहत आयोजित की गई थी।

पूरी स्टोरी पढ़िए