कांग्रेस पार्टी (Congress party) में चुनाव को लेकर लगातार घमासान जारी है, जिन 23 नेताओं (Leaders) ने पार्टी (Party) में बड़े बदलाव (Major Changes) को लेकर सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi) को चिट्ठी लिखी थी
कांग्रेस में मचा घमासान, वरिष्ठ नेता ने कहा- राहुल के नेतृत्व में 2024 के चुनाव में जीत होना मुश्किल

New Delhi. कांग्रेस पार्टी (Congress party) में चुनाव को लेकर लगातार घमासान जारी है, जिन 23 नेताओं (Leaders) ने पार्टी (Party) में बड़े बदलाव (Major Changes) को लेकर सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi) को चिट्ठी लिखी थी, वो अब भी लगातार जुबानी हमला कर रहे हैं। इसी बीच एक नेता ने कहा कि पिछले दो लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections) में जबरदस्त हार के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में पार्टी को आगे भी जीत की कोई उम्मीद नहीं रखनी चाहिए। उनका कहना है कि पार्टी में एक बड़े स्तर पर बदलाव की जरूरत है।

इस चिट्ठी लिखने वाले नेता ने एक इंटरव्यू (Interview) के जरिए कहा कि हम लोग इस हालत में नहीं है कि ये कहा जा सके कि 2024 के चुनाव (2024 Elections) में राहुल गांधी के नेतृत्व में हमें कभी 400 सीटों (400 Seats) पर जीत मिलेगी। हमें इस बात का अहसास होना चाहिए कि 2014 और 2019 लोकसभा चुनावों (2014 and 2019 Lok Sabha elections) में पार्टी को जरूरत के मुताबिक सीटें कभी नहीं मिल पाई हैं। 

बता दें कि पिछली बार जबरदस्त हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद (Congress President Position) से इस्तीफ़ा (Resignation) दे दिया था, जिसके बाद सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष (Sonia Gandhi Interim President) बनी थीं।

पार्टी के ज्यादातर नेताओं (Leaders) का कहना है कि वो लंबे समय से राजनीति (Politics) में हैं और वो पार्टी के लिए काम करना चाहते हैं। उन सबका कहना है कि वह सोनिया गांधी का सम्मान करते हैं, लेकिन पार्टी में एक बड़े स्तर पर बदलाव की जरूरत है। 23 असंतुष्ट नेताओं (Disgruntled Leaders) ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर पार्टी में बदलाव की मांग की थी, अब वो निशाने पर आ गए हैं।

पूरी स्टोरी पढ़िए