भारतीय सेना ने पाकिस्तान की एक बड़ी साजिश को नाकाम किया है। जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में हथियार और गोला-बारूद जखीरा बरामद किया गया।
जम्मू कश्मीर में हथियार भेजने की पाकिस्तान की कोशिश नाकाम

Srinagar. भारतीय सेना ने पाकिस्तान की एक बड़ी साजिश को नाकाम किया है। जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में हथियार और गोला-बारूद जखीरा बरामद किया गया। जिसे सीमा पार पाकिस्तान से जम्मू-कश्मीर भेजा जा रहा था। सेना के अधिकारियों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी है। 

श्रीनगर स्थित चिनार कोर के कोर कमांडर, लेफ्टिनेंट जनरल बी एस राजू ने बताया कि सतर्क सैनिकों ने उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से हथियार भेजने की पाकिस्तान की कोशिश को नाकाम कर दिया। सेना ने दो-तीन लोगों को किशनगंगा नदी में एक रस्सी से बंधी ट्यूब में कुछ चीजें भेजते देखा। जिसके बाद सैनिक तत्काल मौके पर पहुंचे और उन्होंने चार एके74 राइफल, आठ मैगजीन और दो बैग में बंद 240 कारतूस बरामद किये। 

कोर कमांडर ने कहा कि केरन, तंगधार, जम्मू सेक्टर और पंजाब में भी इस तरह की कोशिशें हुई हैं। इसका मुख्य मकसद कश्मीर के लोगों को हमेशा आतंकवाद में लिप्त रखना है। लेकिन हमारा संकल्प हथियार इस तरह आने से रोकने का है जिससे  यहां लोगों को कम से कम नुकसान हो। 

पूरी स्टोरी पढ़िए