Fit India Dialogue 2020: पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को 'फिट इंडिया डायलॉग' के वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और पैरालिंपियन देवेंद्र झाझरिया से बात की।
Fit India Dialogue 2020: पीएम मोदी बोले- इंडिया जितना फिट होगा, उतना ही हिट होगा

New Delhi. पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को 'फिट इंडिया डायलॉग' के वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और पैरालिंपियन देवेंद्र झाझरिया से बात की। मॉडल, रनर और ऐक्टर मिलिंद सोमन, न्यूट्रीशनिस्ट रुजुता दिवेकर, फुटबॉलर अफशान आशिक भी इस कॉन्फ्रेंस में  शामिल हुए। इस दौरान बातचीत में सभी ने फिटनेस को लेकर अपनी यात्रा और पीएम मोदी के स्वस्थ जीवन के गुणों पर अपने विचार रखे और कुछ सुझाव भी दिए। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जितना इंडिया फिट होगा उतना ही हिट होगा। 

'फिट इंडिया डायलॉग' में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि फिट इंडिया मूवमेंट की पहली सालगिरह पर मैं सभी देशवासियों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं। एक साल में ये मूवमेंट, मूवमेंट ऑफ पीपुल भी बन गया है। फिटनेस को लेकर देश में निरंतर जागरूकता में बढ़ोतरी हो रही है और एक्टिवनेस भी बढ़ी है। उन्होंने कहा कि आज दुनिया के अनेक देशों ने फिटनेस को लेकर अनेक लक्ष्य बनाए हैं और उनपर अनेक मोर्चों पर काम कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी, ब्रिटेन, अमेरिका ऐसे अनेक देशों ने इस समय बड़े पैमाने पर फिटनेस का अभियान चल रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि योग, आसन, व्यायाम, घूमना, दौड़ना, स्वस्थ आहार, तैरना, अब हमारी आदत बन रही है। फिट इंडिया मूवमेंट ने अपने प्रभाव और प्रासंगिकता को कोरोना काल में सिद्ध करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि जब हम नियमित रूप से व्यायाम करते हैं तो खुद को फिट और मजबूत रखते हैं। इससे एक आत्मविश्वास आता है। यही आत्मविश्वास व्यक्ति को अलग अलग क्षेत्र में सफलता दिलाता है।

पूरी स्टोरी पढ़िए