पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भू-संपत्ति मालिकों को 'स्वामित्व' योजना के तहत संपत्ति कार्ड वितरित करने की योजना को लॉंच करेंगे। ग्रामीण भारत में बदलाव के लिए बड़े सुधार की कोशिशों के तहत 'स्वामित्व' योजना की शुरुआत की जा रही है।
'स्वामित्व' योजना के तहत संपत्ति कार्ड वितरण का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी

New Delhi. पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भू-संपत्ति मालिकों को 'स्वामित्व' योजना के तहत संपत्ति कार्ड वितरित करने की योजना को लॉंच करेंगे। ग्रामीण भारत में बदलाव के लिए बड़े सुधार की कोशिशों के तहत 'स्वामित्व' योजना की शुरुआत की जा रही है। इसके तहत लगभग एक लाख भू-संपत्ति मालिक अपने मोबाइल फोन पर SMS से प्राप्त होने वाले लिंक से संपत्ति कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

जानकारी के मुताबिक संबंधित राज्य सरकारें संपत्ति कार्ड का फिजिकल वितरण करेंगी। इसके तहत 6 राज्यों के 763 गांवों के लोग लाभान्वित होंगे, जिसमें उत्तर प्रदेश के 346, हरियाणा के 221, महाराष्ट्र के 100, मध्य प्रदेश के 44, उत्तराखंड के 50 और कर्नाटक के 2 गांव शामिल होंगे। इस योजना से भू-संपत्ति मालिक अपने संपत्ति को वित्तीय संपत्ति के तौर पर इस्तेमाल कर सकेंगे। इसका इस्तेमाल लोन आदि के आवेदन समेत अन्य आर्थिक लाभ के लिए किया जा सकेगा। 

'स्वामित्व' योजना का शुभारंभ करने के अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी कुछ लाभार्थियों से बात भी करेंगे। इस अवसर पर केंद्रीय पंचायती राज मंत्री भी उपस्थित रहेंगे। इस कार्यक्रम की शुरूआत 11:00 बजे होगी।

पूरी स्टोरी पढ़िए