अयोध्या में सीएम योगी (CM Yogi) राममंदिर (Ram Mandir) के भूमिपूजन कार्यक्रम (Bhoomipujan) की तैयारियों का जायजा लेंगे। इस दौरान वह अधिकारियों के साथ तैयारियों को लेकर बैठक भी कर सकते हैं।
सीएम योगी का अयोध्या दौरा आज, भूमि पूजन की तैयारियों का लेंगे जायजा

Ayodhya. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) रविवार को अयोध्या (Ayodhya) का दौरा करने वाले हैं। यहां पर सीएम योगी (CM Yogi) राममंदिर (Ram Mandir) के भूमिपूजन कार्यक्रम (Bhoomipujan) की तैयारियों का जायजा लेंगे। इस दौरान वह अधिकारियों के साथ तैयारियों को लेकर बैठक भी कर सकते हैं। वहीं, अयोध्या (Ayodhya) में राममंदिर के भूमिपूजन को भव्य बनाने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। 

बता दें कि अयोध्या में 5 अगस्त को राममंदिर का भूमिपूजन का कार्यक्रम प्रस्तावित है। इस कार्यक्रम में शामिल होने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) खुद अयोध्या पहुंचेंगे। वहीं, भूमिपूजन के कार्यक्रम और पीएम मोदी के आगमन को देखते हुए शहर की सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है और शहर में आम लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गयी है। इससे पहले शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे मुख्य सचिव राजेन्द्र तिवारी (Rajendra Tiwari) व डीजीपी हितेन्द्र अवस्थी (DGP Hitendra Awasthi) ने कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण किया था। 

दुल्हन की तरह सजी अयोध्या नगरी

राममंदिर (Ram Mandir) के भूमिपूजन के कार्यक्रम को भव्य बनाने के उद्देश्य से अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया गया है। सरयू के घाट से लेकर पूरे शहर को सजा दिया गया है और पूरा शहर दिवाली जैसा जगमगा रहा है। अयोध्या में चारों तरफ दीए जल रहे हैं। वहीं, इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लोगों को आमंत्रण भेजा जा रहा है। सूत्रों की माने तो इस कार्यक्रम में 200 से 250 लोग शामिल हो सकते हैं। 

पीएम मोदी के साथ 4 लोग मंच पर रहेंगे मौजूद

राममंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ 4 लोग ही मंच पर मौजूद रहने वाले हैं। जिनमें संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagawat), प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन (Anandi Ben Patel), सीएम योगी (CM Yogi) और रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपालदास का नाम शामिल है। सूत्रों की माने 200 से 250 लोगों को सोशल डिस्टेसिंग के साथ बैठाने के लिए पंडाल का क्षेत्रफल बढ़ा कर दो गुना कर दिया गया है। इसके साथ दो अलग-अलग मंच भी तैयार किया जा रहा है।