मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

सेन्ट्रल पब्लिक स्कूल में जूडो प्रतियोगिता, छात्र-छात्राओं ने दिखाया कौशल


SHUBHENDU SHUKLA 01/01/2018 15:10:54
1020 Views

01-01-2018155300ClosingtheJu1

lucknow. सेन्ट्रल पब्लिक स्कूल रजनी खण्ड स्थित विद्यालय में दो दिवसीय अंतर जिला स्तरीय जूडो प्रतियोगिता का सोमवार को समापन हुआ। समापन कार्यक्रम का आयोजन विद्यालय के निदेशक एवं कोच  टी. एन. पाण्डेय के निर्देशन में किया गया।

यह भी पढ़ें...नाबालिग को दिया TV कलाकार बनाने का झांसा, दिल्ली ले जाकर कर डाला कांड
दो दिवसीय कार्यक्रम में 100 से भी अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। कक्षा 3 से लेकर कक्षा 10 तक के छात्रों ने जूडो में कौशल दिखाया। खिलाड़ियों को अन्डर 11,14 एवं 17 वर्ग की श्रेणियों मे बांटा गया। छात्राओं में खुशी, श्रृद्धा, अंजली, ऋचा ने जूडो प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन कर लोगों का दिल जीत लिया।

यह भी पढ़ें...बड़ा खुलासा: सौ रुपए में पेट भरने को मजबूर हैं देश के सैनिक

बच्चों में छिपी होती है प्रतिभा

इस अवसर पर पाण्डेय ने कहा कि प्रत्येक बच्चे में कोई न कोई प्रतिभा अवश्य छिपी होती है। अभिवावकों को चाहिए कि बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभा को पहचानकर प्रोत्साहित करने की कोशिश करते रहें। अभिभावक को चाहिए बच्चे की रुचि खेल में है तो उसे उस क्षेत्र में भी बढ़ावा दें। हर गतिविधियों पर ध्यान देकर बच्चों की इच्छानुसार उनको आगे बढ़ाने में सहयोग करें।

यह भी पढ़ें...जेठ का कारनामा, नशीला चाय पिलाकर दुल्हन का बनाया अश्लील वीडियो, जब गर्भवती हुई तो...

01-01-2018155330ClosingtheJu2

सैन्य प्रशिक्षण का प्रदर्शन
 

छात्राओं द्वारा आत्म ऱक्षा एवं सैन्य प्रशिक्षण का प्रदर्शन किया गया। प्रतियोगिता के अंतिम दिन छात्रों ने जूडो के करतब दिखाते हुए, आत्म रक्षा एवं देश रक्षा के लिए लोगों को जागरूक किया। साथ ही  मार्च पास्ट रैली का आयोजन किया। रैली रजनी खण्ड किला चैराहा होते हुए, विद्यालय  प्रांगण में समाप्त हुई।

01-01-2018155446ClosingtheJu4

यह भी पढ़ें...सपना के रेड में पकड़े जाने का सच, बिस्तर के पास खड़ी पुलिस के साथ फोटो हुआ था वायरल

01-01-2018155350ClosingtheJu3

छात्रों को किया सम्मानित

विजयी खिलाड़ियों को प्रधानाचार्या दिव्या पाण्डेय एवं सचिव डा विमलेश पाण्डेय ने मेडल एवं प्रशस्ति पत्र  देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में डा. आचार्य मनीष वर्मा, डा विजय शंकर ओझा, नरसिंह कुमार सिंह, जोबेर अहमद, सुजाता, आरती, वैशाली, कंचन, श्वेता आदि ने  योगदान देकर इसे सफल बनाया।

Web Title: Closing the Judo Competition at the Central Public School in lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया