मुख्य समाचार
कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान
 

नए साल में SBI ने अपने ग्राहकों को दी ये बड़ी खुशखबरी...


HARENDRA SINGH 01/01/2018 15:53:09
492 Views

01-01-2018155407Greatnewsfor1

New Delhi. नए साल में SBI ने अपने कस्‍टमर्स को बड़ी खुशखबरी दी है। SBI ने ये तोहफा अपने पुराने कस्‍टमर्स को दिया है। SBI ने बेस रेट में 0.30 फीसदी की कटौती की है और अब यह कम होकर 8.65 फीसदी हो गया है।

यह भी पढ़ें..बहुत कुछ नया मिलने वाला है 2018 साल में हमें.

नई दर आज (1.1.2018) से लागू हो गई है। इससे पहले बैंक ने सितंबर 2017 में 0.05 फीसदी की कटौती की थी। MCLR सिस्टम से बाहर जो रिटेल लोन हैं, ये दर उन पर लागू होगी। वहीं बैंक ने MCLR रेट 7.95 फीसदी पर बरकार रखा है।

1 जनवरी 2018 से SBI में बदलाव
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के खाताधारकों के लिए 1 जनवरी से नए नियम लागू हो गए हैं। जिन लोगों के पास SBI में मर्ज हो चुके बैंकों की चेकबुक हैं, वे इन्हें बदलवाने होंगे और इनकी पुरानी चेक बुक और IFSC कोड 31 दिसंबर के बाद अमान्य हो गए हैं।

01-01-2018155420Greatnewsfor2

स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर और जयपुर, स्टेट बैंक ऑफ रायपुर, स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर, स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद और भारतीय महिला बैंक के खाताधारकों को नई चेक बुक लेनी होगी।

यह भी पढ़ें..मार्च तक बन जायेगा नि:शक्तों का यूडीआईडी कार्ड

पुराने कस्‍टमर्स को होगा फायदा
बेस रेट में कटौती का फायदा बैंक के पुराने होम, ऑटो और पर्सनल लोन लेने वाले कस्‍टमर्स को होगा। ऐसा इसलिए है, क्‍योंकि 1 अप्रैल 2016 से सभी बैंक MCLR (Marginal Cost of funds based Lending rate) पर लोन दे रहा हैं। ब्याज दर तय करने को लेकर रिजर्व बैंक ने MCLR की शुरुआत की थी।

Web Title: Great news for SBI customers, you will be happy after knowing this Newstimes ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया