मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

नए साल के पहले दिन रक्तदान शिविर का आयोजन


SANDEEP PANDEY 01/01/2018 15:52:56
980 Views

01-01-2018160007BloodDonation1

LUCKNOW. नए साल के पहले दिन सोमवार को लोहिया अस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में लोहिया अस्पताल व संस्थान के डॉक्टरों और कर्मचारियों ने स्वैच्छिक रक्तदान किया।
लोहिया अस्पताल में ब्लड बैंक के प्रभारी डॉ. वीके शर्मा ने बताया कि नए साल की शुरुआत शुभ काम से होनी चाहिए। रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है। सभी अधिकारियों की सहमति के बाद शिविर का आयोजन किया गया। इसमें लोहिया अस्पताल के निदेशक डॉ. डीएस नेगी और संस्थान के निदेशक डॉ. दीपक मालवीय भी आये। उन्होंने बताया कि सुबह 10 से शाम चार बजे तक शिविर का आयोजन किया गया।

खून का नहीं कोई दूसरा विकल्प

डॉ. वीके शर्मा ने कहा कि खून का कोई दूसरा विकल्प नहीं है। इसलिए रक्तदान शिविर में सबकी सहभागिता जरूरी है। पर्याप्त रक्त होने से जरूरतमंदों की आसानी से मदद की जा सकती है। उन्होंने बताया कि रक्तदान का कोई नुकसान नहीं है। इससे सेहत सलामत रहती है। रक्तदान से शरीर में नई रेड ब्लड सेल का निर्माण तेजी से होता है। रक्तदान के बाद खून की पांच तरह की बीमारियों की जांच होती है। इससे गंभीर बीमारियों का समय से पता लगाया जा सकता है।

WEB TITLE: Blood Donation Camp was organized on the first day of the new year

Web Title: Blood Donation Camp was organized on the first day of the new year ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया