मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

New Year 2018: जानिए इस साल सभी राशियों के लिए क्या है खास


ANAMIKA PANDEY 01/01/2018 16:07:08
827 Views

01-01-2018160845NewYear20181

Lucknow. आज से नए साल की शुरुआत हो गई है। सभी को अपने भविष्य के बारे में जानने की उत्सुकता है। आइये जानते हैं कि नया साल खुशियों से भरा होगा या कई उलझनों का सामना करना पड़ेगा। नया साल आपके करियर और घर परिवार के लिए क्या खास लेकर आया है। 

आइए जानते हैं हर राशियों के लिए साल 2018 कैसा रहने वाला है...

मेष राशि 
पूरे साल राहु और केतु आपके जीवन में सुखद भाव में रहेंगे। शनि आपके भाग्य में स्थित रहेंगे। गुरु आपके वैवाहिक भाव में रहेंगे। मेष राशि के सभी जातकों के आर्थिक स्थिति के हिसाब से ये साल अच्छा रहने वाला है। इस वर्ष स्वास्थ्य परेशान कर सकता है। साल 2018 की मेष राशि वालों की शुरुआत ऊर्जा और संकल्प से भरपूर है। हालांकि पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव मुमकिन है। आप खुद को भागदौड़ भरी दिनचर्या व खान-पान अनियमितता के चलते असंतुष्ट और नाखुश महसूस कर सकते हैं। 


वृषभ राशि
इस साल आपको अपनी स्वास्थ्य का बहुत ख्याल रखने की जरूरत है। आप अपने स्वभाव में आक्रामकता का अनुभव कर सकते हैं,जिसका प्रभाव आपके ऊपर नकारात्मक रहेगा। धीरे- धीरे आपमें इच्छा- शक्ति का विकास होगा और किसी भी चीज को हासिल करने में आपको सहायता मिलेगी। सफलता पाने के लिए पूरे साल कठिन महेनत करनी होगी। कुछ कामों में आपको निराशा भी हाथ लग सकती है। 

यह भी पढ़ें... New Year 2018 : नए साल पर करें ये काम, बढ़ेगी सुख-समृद्धि

मिथुन राशि
मिथुन राशि वालों में कला अन्तर्निहित होती है। यही क्षमता इनकी पूरे साल मदद करेगी। महीने की शुरुआत में आपको अपने शब्दों पर ध्यान देने की जरूरत होगी। क्योंकि शब्दों का गलत चुनाव विवाद की वजह बन सकता है। काम- काज को बढ़ाने के लिए आपको यात्रा भी करनी पड़ सकती है। इससे आपको आर्थिक लाभ होगा। आपको निजी और पेशेवर जीवन में आपको संतुलन बनाने की जरूरत है। बच्चों के लिए इस साल ऊधमी बर्ताव रहेगा। लेकिन वो तेजी से नई-नई चीजों सीखेंगे। 

कर्क राशि
कर्क राशि वालो, पूरे साल आप उत्साह से भरे रहेंगे और दूसरों को नेतृत्व प्रदान करने के इच्छुक होंगे। हो सकता है कि इस साल आपके कुछ प्रियजन आपको ठीक-से नहीं समझें और इसके चलते रिश्तों में तनाव आ सकता है। पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा–छोटी-मोटी नोंक-झोंक को नकारा नहीं जा सकता है।ष आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और कार्यक्षेत्र में आपका सम्मान बढ़ेगा।  सामाजिक तौर पर भी 2018 में आपका यश फैलेगा।  इस साल आपका पूरा ध्यान सेहत के ऊपर होना चाहिए। 
सिंह राशि
 इस साल सिंह राशि वालों का धार्मिक और आध्यात्मिक क्रिया-कलापों के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा।  मुमकिन है कि इस दौरान आप तीर्थयात्रा पर भी जाएं। जनवरी-फरवरी में भाई-बहन में किसी की तबियत बिगड़ सकती है।  आपके पराक्रम में बढ़ोत्तरी होगी। यदि बात प्रेम-संबंधों कि करें तो आपको मिश्रित फल प्राप्त होने वाले हैं–एक तरफ कुछ गलतफहमी होना मुमकिन है, वहीं दूसरी तरफ अपने प्रिय के साथ संबंधों की ताजगी भी महसूस कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें... Horoscope 2018: जानिए शनि किसको देगें लाभ, किसके जीवन में होगी उथल-पुथल
कन्या राशि
कन्या राशि के लिए 2018 का राशिफल कहता है कि यह साल आपके लिए बड़ी-बड़ी उपलब्धियों का साल रहेगा। आपके पास कई बेहतरीन मौके आएंगे, जिनसे आपको काफी आर्थिक लाभ हासिल होगा। सामाजिक तौर पर आप सक्रिय रहेंगे तथा आपकी प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी।  मित्रों व प्रियजनों के साथ इस वर्ष अच्छा समय बीतेगा। हालांकि विद्यार्थियों को एकाग्रता की कमी से जूझना पड़ सकता है। इसलिए इस वर्ष सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। आपको अपने बच्चों की ज्यादा देख-भाल करने की जरूरत है, क्योंकि सेहत से जुड़ी कुछ समस्याएं उन्हें घेर सकती हैं और इसके चलते आपको भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

तुला राशि
साल की शुरुआत ऊर्जा-पूर्ण रहेगी, लेकिन व्यवहार में आक्रामकता हो सकती है जिसे नियंत्रित करने की आवश्यकता है–वैवाहिक और पारिवारिक जीवन में सुख-शान्ति के लिए यह जरूरी है। जनवरी से मार्च के दौरान सेहत  गड़बड़ रह सकती है। शब्दों को सोच-समझकर बोलें, नहीं तो मुमकिन है कि उनसे किसी की संवेदनाएं आहत हों। इस साल कार्यालय आपके लिए अच्छा रहने वाला है क्योंकि यहां आपके विचार मूर्त रूप धारण करेंगे और चीजें आपके अनुकूल होती दिखेंगी।  लेकिन आपको आलस्य से दूर रहने की जरूरत है। सहकर्मियों का व्यवहार सामान्य रहेगा। आपको अपनी क्षमताओं का उपयोग करने की आवश्यकता है।
 
वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों को इस साल कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।  यदि आप दृढ़ता से ऐसा करने के लिए तैयार हैं तो आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे। जनवरी से मार्च के दौरान सेहत को लेकर आपको थोड़ा सजग रहने की जरूरत है। इसके बाद आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा और शरीर में रोग-प्रतिरोधक शक्ति आएगी। आप अपने विरोधियों पर विजय पाएंगे।  जहां तक आर्थिक लाभ की बात है तो इस साल–विशेषत अक्टूबर तक–आपके खर्चें काफी अधिक रहेंगे, जिससे आपकी वित्तीय स्थिति पर नकारात्मक असर पड़ सकता है।


धनु राशि
धनु राशि के जातकों को इस साल उन्नति के कई मौके मिलेंगे। आपके संकल्प की दृढ़ता आपको 2018 में बहुत आगे ले जाएगी।  मार्च के महीने तक आय में वृद्धि होने के योग दिखाई दे रहे हैं। उसके बाद मई तक आपके खर्चे में वृद्धि हो सकती है, लेकिन उसके बाद फिर बाकी बचे साल के लिए गाड़ी पटरी पर लौट आएगी। आय के नए स्रोतों को खोजने की ओर आपका रुझान रहेगा और आप एकाधिक स्रोतों से धनार्जन करने में सफल भी रहेंगे। शनि देव आपको कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करेंगे।  हालांकि काम में आवश्यकता से अधिक व्यस्तता भी अच्छी नहीं है।
 
मकर राशि
इस साल आप यह समझ सकेंगे कि जीवन अपनी गहनता में क्या-क्या अर्थ समेटे है।  एक तरफ आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है और आप महसूस कर सकते हैं कि आर्थिक तौर पर हालात थोड़े कठिन हो रहे हैं। वहीं दूसरी ओर सेहत को लेकर भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके तार विदेशों से जुड़ सकते हैं और उस जरिए से आपकी आय में वृद्धि होने के योग भी बन रहे हैं। लेकिन याद रखें–किसी भी तरह के विवाद से दूर रहना ही आपके हित में है। कार्यक्षेत्र में न सिर्फ आपकी जिम्मेदारियों में इजाफा होगा, बल्कि आपकी प्रतिष्ठा में भी काफी वृद्धि होगी। 

कुम्भ राशि
आपका निर्णय इस वर्ष आपकी प्रगति की बुनियाद रखेगा। आपका ध्यान मुख्यतः धनार्जन पर केन्द्रित रहेगा और अपने कठिन परिश्रम से आप काफी लाभ प्राप्त करने में भी सफल रहेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति काफी सुदृढ़ होगी। लंबी यात्राओं का योग भी इस वर्ष बन रहा है।  राशिफल 2018 के मुताबिक इस वर्ष आप बुद्धिमत्तापूर्ण फैसले करेंगे।  यदि आप ध्यान दें तो आपकी सेहत में भी अच्छा सुधार हो सकता है और लंबे समय से चली आ रही किसी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। 
मीन राशि
मीन राशि के जातक संवेदनशील होते हैं। इस साल आपकी संवेदनशीलता में और इजाफा होगा। खास तौर पर आपको पूरे साल अपनी सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है। आवश्यकता से अधिक तनाव और बहुत ज्यादा काम-काज आपकी तबियत खराब कर सकता है। कार्यक्षेत्र में आप पूरे प्रयत्न झोंक देते हैं ताकि मन मुताबिक परिणाम हासिल हो सकें।  वरिष्ठ आपसे काफी उम्दा प्रदर्शन की आशा करेंगे। इसलिए आप पर अधिक दबाव आ सकता है। आर्थिक तौर पर जनवरी का महीना थोड़ा चुनौती भरा रहेगा। इसलिए कोई भी बड़ा आर्थिक काम फरवरी के लिए टालना बेहतर रहेगा। उसके बाद वित्तीय तौर पर स्थितियों में काफी सुधार होगा और आय में वृद्धि होगी।

Web Title: New Year 2018 Know What is Special for All Amounts This Year ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया