मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल एनडी टीवी के खास प्रमोटरों पर सेबी ने लगाई रोक, लगा इतने साल का प्रतिबंध एयरपोर्ट पर चंद्रबाबू नायडू की ली गई तलाशी, टीडीपी ने बदले की राजनीति का लगाया आरोप यूपी को डिजिटल उत्तर प्रदेश बनाने के लिए व्यापक और मजबूत दूरसंचार नेटवर्क की आवश्यकता : उप मुख्यमंत्री बल्लेबाजी डॉट कॉम के ब्रांड एम्बेसडर बने युवराज राज्यपाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री से भेंट की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक : बसों में अग्निशमन यन्त्र लगाने के निर्देश बसपा सांसद के घर कुर्की का आदेश हुआ चस्पा दान के सिक्कों को लेकर परेशानी में साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट, जानिए क्या है वजह मीसा भारती ने चुनाव में हार का लिया ऐसे बदला संभावित आतंकी हमले को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट स्कूल चलो अभियान में सभी बच्चों को नजदीकी स्कूलों में शत-प्रतिशत नामांकन कराये जाने के निर्देश पाकिस्तान से वीडियो कॉल कर युवक ने कहा- भाईजान बम कहां रखना है और फिर...
 

तीन तलाक बिल पर मोदी सरकार को बड़ा झटका देने की तैयारी में है मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड


GAURAV SHUKLA 02/01/2018 09:52:26
549 Views

02-01-2018095707AIMPLBwentsu1

Lucknow. बिना संशोधन तीन तलाक विरोधी बिल के लोकसभा में पास होने के बाद मोदी सरकार 'द मुस्लिम वीमेन प्रोटेक्शन ऑफ राइट्स इन मैरिज एक्ट' को मंगलवार(2 जनवरी) को राज्यसभा में पेश करेगी। राज्यसभा में बिल को पास करवाने को लेकर सरकार पूरी तरह से विपक्षी दलों के साथ सहमति बनाने पर बातचीत कर रही है। इसी के चलते मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। लॉ बोर्ड का कहना है कि अगर यह बिल राज्यसभा में पास हो जाता है तो वह सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। 

यह भी पढ़ें... बैकफुट पर योगी सरकार, बोर्ड परीक्षाओं में आधार की अनिवार्यता खत्म
ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य एजाज अरशद कासमी के मुताबिक तीन तलाक बिल मुस्लिम शरीयत के खिलाफ है। भले ही सरकार ने इसे लोकसभा में पास करवा लिया हो लेकिन राज्यसभा में यह पास नहीं हो सकेगा। इसी के साथ कासमी का कहना है कि अगर यह बिल राज्यसभा में भी पास हो जाता है तो उनके पास सुप्रीम कोर्ट जाने का रास्ता खुला रहेगा। मुस्लिमों के लॉ बोर्ड के साथ होने का दावा करते हुए कासमी ने कहा कि तीन तलाक बिल को लेकर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड से बातचीत तक नहीं की गयी। यह उचित काम नहीं है। 

Web Title: AIMPLB went supreme cort after passing triple talaq bill in Rajya Sabha ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया