मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

कुमार विश्वास को झटका, इन तीन महारथियों को राज्यसभा भेजने जा रही है आप


SUYASH MISHRA 02/01/2018 15:10 PM
1377 Views

New Delhi. तीन राज्यसभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने कुमार विश्वास और अशुतोष का पत्ता काट दिया है। पार्टी बुधवार को नामों की घोषणा करेगी। 'आप' पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह, सुशील गुप्ता और नवीन गुप्ता को राज्यसभा भेजने वाली है। आम आदमी पार्टी की पॉलीटिकल अफेयर्स कमेटी बुधवार को इन तीनों के नाम पर मुहर लगाएगी, जिसके बाद अगले दिन चार जनवरी को ये सभी नामांकन दाखिल करेंगे।

16 को होगा चुनाव
दिल्ली में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए 16 जनवरी को चुनाव होना है। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख पांच जनवरी है। दिल्ली में कुल 70 विधानसभा सदस्यों में 66 विधायक 'आप' के हैं। 

यह भी पढ़ें... इस बीजेपी सांसद ने मोदी के सपनों पर फेरा पानी, सेना के जवानों ...

अंडमान में हैं केजरीवाल
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ अंडमान गए हैं। वापस लौटते ही वह इस पर मुहर लगा देंगे। 

कौन हैं ये तीनों महारथी
नवीन गुप्ता देश के जाने-माने चार्टर्ड अकाउंटेंट है। वह द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष हैं। सुशील गुप्ता अग्रसेन अस्पताल और अग्रसेन चैरिटी के तहत कई स्कूल और कॉलेज चलाते हैं। सुशील गुप्ता इससे पहले कांग्रेस से जुड़े थे। 

यह भी पढ़ें... नए साल के दूसरे दिन ही आई बुरी खबर, सरकार के इस फैसले से...

कुमार विश्वास का नाम कटा
पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने अपनी दावेदारी के लिए जोरदार समर्थन अभियान चलाया था। इसी क्रम में उनके समर्थकों ने आप के दफ्तर पर कब्जा भी कर लिया था। ऐसा माना जा रहा है कि कुमार विश्वास के इन्हीं बगावती तेवरों के चलते पार्टी के नेताओं ने उनका नाम राज्यसभा के लिए खारिज कर दिया।

Web Title: aam aadmi party send to rajya sabha sanjay singh sushil gupta and naveen gupta ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया