मुख्य समाचार
 

कान्त ब्रेन सेन्टर ने शुरू किया अपना नया यूनिट


ROHAN 03/01/2018 12:56:13
196 Views

03-01-2018134829jisG9atE2W

लखनऊः राजधानी में डाॅ. मलयकान्त ने अपना कान्त ब्रेन सेंटर ने अपना एक नया सेन्टर शुरू किया है जो कि स्पेशल बच्चों के लिए है। ये लखनऊ में पहला यूनिट है जो कि हर प्रकार के बिहेवियर डिस्आॅर्डर एवं डेवलपमेंट इस्यूड का एक ही स्थान पर ट्रीटमेंट है।

डाॅ. मलयकान्त खुद के बच्चे को हेयरिंग की समस्या थी और उस बच्चे का क्लियर इंप्लांट कराया गया और स्पीच थेरेपी से फायदा हुआ। जिसकी देख-रेख खुद डाॅ मलयकान्त एंव उनकी पत्नी पायल सिंह करते है, और अब उस बच्चे के अन्दर काफी सुधार है तथा यहाॅ पूरी टीम है, जिसमें साइक्लोजिस्ट, काउन्सलर्स, फिजियोथेरेपिस्ट है।

साथ ही साथ सेन्टर का नाम समर्थ है। इसी तरह की समस्या एंव इस तरह के बच्चों के मां-बाप की समसयाओं को देखते हुए, डाॅ मलय कान्त एंव उनकी पत्नी ने मिलकर समर्थ नाम से ये सेंटर स्थापित किया, जिसकी मैनेजिंग डाॅयरेक्टर खुद पायल सिंह है तथा पायल सिंह ने कहा कि समर्थ एक ऐसा प्लेटफार्म है जहाँ पर इस तरह की सभी समस्याओं का निदान मिल सकें।

Web Title: Kant Brain Center started its new unit ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया