मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

चाइल्ड लाइन ने बाल अधिकारों के लिये किया जागरुक


SANDEEP PANDEY 03/01/2018 12:53:59
229 Views

03-01-2018134205Childlinebec1

LUCKNOW. बच्चों एवं उनके परिजनों को बाल हिंसा व शोषण के प्रति जागरुक करने का काम चाइल्ड लाइन द्वारा किया गया। इस दौरान बच्चों को गुड टच व बैड टच के बारे में भी जानकारी दी गई। चाइल्ड लाइन ने मंगलवार को बाल अधिकार जागरूकता अभियान की शुरुआत की। 40 दिनों तक चलने वाले इस अभियान के पहले दिन बाबू बनारसी दास वार्ड के पुराना किला बस्ती से किया गया।

जागरुकता कार्यक्रम को आगे बढ़ाने में सहयोग दे रही ह्यूमन यूनिटी मूवमेंट की सचिव डा. संगीता शर्मा ने बच्चों को उनके अधिकारों के बारे में बताया। कहा कि खुद पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ आवाज न उठाना गलत है। अपने अभिभावकों को इसकी जानकारी जरूर दें। सहायता के लिए पुलिस या अन्य संस्थाओं के भी मदद ले सकते हैं। वहीं चाइल्डलाइन केन्द्र समन्वयक अजीत कुशवाहा द्वारा बाल अधिकार, किशोर न्याय अधिनियम व चाइल्डलाइन के गतिविधियों व उनकी सेवाओं के बारे में अवगत कराया।

Web Title: Child line becomes aware of child rights ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया