मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

नुक्कड़ नाटक ने दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश


SANDEEP PANDEY 04/01/2018 17:29:50
171 Views

LUCKNOW. लखनऊ के निशातंगंज स्थित जीआईसी ग्राउंड पर चल रहे यूपी महोत्सव 2017 में बुधवार की शाम पर्यावरण निदेशालय उत्तर प्रदेश के नाम रहा । विभाग की ओर से पर्यावरण संरक्षण पर नुक्कड़ नाटक का मंचन हुआ। इसके साथ ही यहां एक काव्यगोष्ठी और कवियों के लिए सम्मान समारोह भी आयोजित किया गया।

नुक्कड़ नाटक में स्वर्ण शिखा सेवा संस्थान के प्रशिक्षकों प्रियदर्शिनी पांडेय, अभिनव मिश्र, अंकित, अनिल गोड़िया, दीपक, श्रीपाल व नीलम पटेल ने अपने अभिनय का बेहतरीन प्रदर्शन किया। प्रगति पर्यावरण संरक्षण ट्रस्ट के अध्यक्ष एडवोकेट विनोद कुमार सिंह और उपाध्यक्ष एनबी सिंह ने कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले सभी प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया।

कवियों का हुआ सम्मान

 यूपी महोत्सव के 10वें दिन यहां कवि सम्मेलन व कवियों का सम्मान भी आयोजित हुआ। हरिमोहन बाजपेयी माधव के संचालन में हुए कवि सम्मेलन में नरेन्द्र भूषण, डॉ. रंगनाथ मिश्र सत्य समेत कई नामचीन कवियों ने शिरकत की। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. दिनेश चन्द्र अवस्थी व डॉ. कैलाश निगम थे। सम्मान समारोह में डॉ. घनानन्द पाण्डेय मेघ, ई. सुनील कुमार बाजपेयी, डॉ. शोभा दीक्षित व भावना को सम्मानित किया गया।

नृत्य प्रतियोगिता का फाइनल

जूनियर नृत्य प्रतियोगिता का फाइनल भी कराया गया जिसमें श्रेयांशी बाजनपेई, स्वास्तिक सिंह, असीम आसिफ, सृजाम्य श्रीवास्तव, सिद्धि सोनकर, यशी सिंह, सृष्टि दीक्षित, वेद सिंह भदौरिया, ऐश्वर्या के. चन्द्र, ध्वज अग्रवाल, अनन्या मिश्रा आदि ने अपनी प्रतिभा से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

https://ssl.gstatic.com/ui/v1/icons/mail/images/cleardot.gif04-01-2018174422streetshowde1

Web Title: street show delivered the message of environmental protection ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया