मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर विफल, आरएसएस के एजेन्डे से ग्रसित: मसूद अहमद


SHUBHENDU SHUKLA 04/01/2018 18:32:27
242 Views

04-01-2018184045StateGovernme1

lucknow. प्रदेश सरकार प्रत्येक मोर्चे पर इस प्रकार विफलता की ओर जा रही है जैसा कि अभी तक कोई भी लोकतांत्रिक सरकार विफल नहीं हुयी। कानून व्यवस्था के मुख्य मुददे पर बनी वर्तमान सरकार आज तक इसी व्यवस्था पर विफल है। प्रदेश की राजधानी में कोई भी दिन ऐसा नहीं गुजरता है कि जिस दिन जघन्य अपराध न घटित होता हो और सरकार अपनी वाहवाही के कसीदे पढ़ने में व्यस्त रहती है। यह बातें राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ मसूद अहमद ने गुरूवार को प्रदेश सरकार की विफलताओं पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही।  

यह भी पढ़ें...हनीप्रीत के बाद इस महिला पर लटकी SIT की तलवार, गुफा में चल रही थी गुप्त मीटिंग

आरएसएस के एजेन्डे से ग्रसित बीजेपी

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोकदल मांग करता है, प्रदेश सरकार भारतीय जनता पार्टी का एजेन्डा लागू करे। क्योंकि अभी तक की कारगुजारी आरएसएस के एजेन्डे से ग्रसित प्रतीत हो रही है।  प्रदेश चारों तरफ से धार्मिक उन्माद, वर्ग संघर्ष एवं जातीयता की संकीर्ण भावनाओं मे जकड़ गया है। सामाजिक संघर्ष के मोर्चे पर भगवाधारी लोग सफल हो रहे हैं और जातीय संघर्ष को बढ़ावा दे रहे हैं। बीजेपी की गलत नीतियों की वजह से कि देश का लोकतंत्र खतरे में प्रतीत हो रहा है। 

यह भी पढ़ें...जेठ का कारनामा, नशीला चाय पिलाकर दुल्हन का बनाया अश्लील वीडियो, जब गर्भवती हुई तो...
किसानों के साथ धोखा

उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के साथ प्रत्येक मोर्चे पर धोखेबाजी का काम कर रही है। धान क्रय केन्द्रों की व्यवस्था सुचारू रूप से लागू नहीं हो सकी।

यह भी पढ़ें...नकल नहीं कराना दलित छात्रा को पड़ा भारी, दी यह घिनौनी सजा

किसानों का ऋण एजेन्डे के अनुसार माफ नहीं किया जा सका। किसानों की फसलों को लागत मूल्य का डेढ गुना समर्थन मूल्य अब तक निर्धारित नहीं किया गया, जबकि रबी की फसल तैयार होने वाली है। गन्ना किसानों का बकाया अब तक पूर्णतः भुगतान नहीं हो सका और उच्च न्यायालय के निर्णय के अनुसार बकाया मूल्य का ब्याज भी अब तक गन्ना किसानों को भुगतान नहीं किया गया। आलू किसानों की समस्या विकराल रूप लेकर सामने है। सरकार की अक्षमता का परिणाम ही है, कि आलू किसानों को अपना आलू कोल्ड स्टोरेजों से न उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा। 

यह भी पढ़ें...सपना के रेड में पकड़े जाने का सच, बिस्तर के पास खड़ी पुलिस के साथ फोटो हुआ था वायरल

16 को प्रदर्शन का ऐलान 
 

उन्होंने आलू किसानों की समस्याओं को लेकर 16 जनवरी को सरकार के विरोध में और 18 को आगरा के खंदौली में वृहद किसान पंचायत के आयोजन का ऐलान किया।  
उन्होंने कहा कि यूरिया खाद, पेट्रोल डीजल, सरसों का तेल आदि विभिन्न खादय पदार्थों के अतिरिक्त रियल स्टेट से सम्बन्धित मौरंग, सीमेन्ट, सरिया आदि की मंहगाई की मार झेल रहे कारोंबारियों के साथ मजदूर वर्ग भी बेरोजगार है। प्रदेश के नौनिहालों को अभी तक भीषण जाड़े की स्थिति में स्वेटर उपलब्ध नहीं कराये जा सके। उन्होंने सरकार से किसान मसीहा चौ चरण सिंह की जयन्ती के अवसर पर प्रतिवर्ष 23 दिसम्बर को सार्वजनिक अवकाश को पुनः लागू करने की मांग की।   

यह भी पढ़ें... अस्पताल की करतूत से शर्मसार देश, महिला के साथ कर डाला ऐसा काम राष्ट्रपति से मांगी इच्छा मृत्यु
इस दौरान राष्ट्रीय प्रवक्ता साहब सिंह, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल दुबे, राष्ट्रीय सचिव शिवकरन सिंह, वरिष्ठ नेता हाजी वसीम हैदर, प्रदेश कोषाध्यक्ष प्रो यज्ञदत्त शुक्ला तथा प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी समेत अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

Web Title: State Government fails on all fronts National Lok Dal ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया