मुख्य समाचार
 

पाक को ट्रंप का झटका, सुरक्षा मदद पर लगाई रोक


PRADEEP CHANDRA JOSHI 05/01/2018 09:16:05
661 Views

05-01-2018092224Trumpgivessh1

New Delhi. अमेरिका ने पाक को एक हफ्ते के भीतर दूसरा झटका दिया है। अमेरिका ने पाकिस्तान पर कार्रवाई को सख्त करते हुए उसको मिलने वाली सभी सुरक्षा मदद पर रोक लगा दी है। अमेरिकी प्रशासन ने साफ कहा है कि पाकिस्तान द्वारा अपनी जमीन पर कोई कार्रवाई न करने से वे निराश हैं।
यह भी पढ़ें... पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह पर मुकदमा चलाने की मांग

आतंकवाद के खिलाफ हो कार्रवाई
अमेरिका ने कहा है कि पाकिस्तान जब तक अपने यहां मौजूद हक्कानी नेटवर्क और अफगान तालिबान के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं करता है तब तक यह रोक जारी रहेगी। बताया जा रहा है कि इस रोक में सभी सुरक्षा संबंधी फंड और मिलिट्री साजो-सामान का ट्रांसफर भी शामिल होगा, हालांकि इसमें कुछ अपवाद हो सकते हैं।
यह भी पढ़ें... हाफिज ने कहा पाक जिहाद के लिए करे परमाणु बम का इस्तेमाल

धार्मिक आजादी का हो रहा उल्लंघन
इसके अलावा पाकिस्तान को धार्मिक आजादी के मामले में भी स्पेशल वाच लिस्ट में रखा गया है। अमेरिका का मानना है कि पाकिस्तान में धार्मिक आजादी का घोर उल्लंघन किया जा रहा है। समाचार एजेंसियों के मुताबिक इस रोक पर फिलहाल किसी तरह के बदलाव का कोई इरादा नहीं है। हालांकि अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि कुल कितनी राशि के फंड को रोका जाएगा।
यह भी पढ़ें... कोरियाई तानाशाह को पागल समझता है अमेरिका

कार्रवाई होने पर जारी की जा सकती है मदद
अमेरिकी प्रशासन की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान द्वारा आतंकी नेटवर्क पर प्रभावी कार्रवाई होने पर यह मदद फिर से दी जा सकती है। बता दें कि इससे पहले अमेरिका ने पाकिस्तान पर आतंकवाद को बढ़ावा देने और अमेरिका को आतंकवाद के नाम पर बेवकूफ बनाने का आरोप लगाते हुए करीब 25.5 करोड़ डॉलर की सहायता राशि लटका दी थी।

Web Title: Trump gives shock to Pak,Stoppage of security help ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया