मुख्य समाचार
स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, इस तरह पुलिस ने किया पर्दाफाश मायावती का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज नेता को पार्टी से किया बाहर मौसी के घर आयी बच्ची का तालाब में उतराता मिला शव साढ़े छह लाख की शराब के साथ एसटीएफ के हत्थे चढे़ दो तस्कर 28वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए पूर्व पीएम राजीव गांधी BSP की जगह BJP को वोट देना महिला को पड़ा भारी, पति ने फावड़े से काटकर की हत्या पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता  लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बंद हुआ नमो टीवी, भाजपा ने दिए थे इतने लाख रुपए सीडीओ ने देवलान गौशाला का किया निरीक्षण बड़ा मंगल दे रहा है दस्तक, लखनऊ मेट्रो की सवारी कर बचें धूप और जाम से आजम खान के खिलाफ आचार संहिला उल्लंघन के 13 मामलों में आरोप पत्र दाखिल 12वीं पास को यहां नौकरी का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन आराध्या बच्चन ने अपने कमाल के डांसिंग मूवस से जीता सबका दिल, देखें वीडियो ...तो एडल्ट बैकग्राउंड पर शर्मिंदा होती सनी लियोनी? दिए चौंकाने वाले जवाब Exit Polls में कांग्रेस के लिए एक खुशखबरी Redmi Note 7s स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत गर्लफ्रेंड गैब्रिएला के साथ मालदीव में छुट्टी बिता रहे हैं अर्जुन रामपाल, देखें तस्वीरें ...तो यूपी में बीजेपी का सूपड़ा हो जाएगा साफ, मायावती बनेंगी किंग मेकर! सिद्धू के पास एकमात्र विकल्प, इमरान खान की पार्टी कर लें ज्वाइन कुख्यात बदमाश ने दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर को पीट-पीटकर मार डाला IAS बनने का है सपना, यहां फ्री में पाएं UPSC कोचिंग की सुविधा इस नियम को तोड़कर शिल्पा शेट्टी ने लिया इफ्तार पार्टी का मजा, शेयर किया वीडियो पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली की बेटी की मौत, कैंसर का थी शिकार राज्यपाल ने ‘मधु अभिलाषा’ और ‘हिंद स्वराज्य का पुनर्पाठ’ पुस्तकों का किया विमोचन कांग्रेस अंतिम चरण की सात से ज्यादा लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी: प्रवक्ता पाकिस्तान की दो बेटियों ने काशी में किया मतदान, बोलीं बेहतरीन है हिंदुस्तान
 

रोड पर पड़े घायल को उठाने का भी है एक खास तरीका, जानें खबर में


SANDEEP PANDEY 05/01/2018 13:14:55
230 Views

05-01-2018133438AwarenessProg1

Lucknow. सड़क सुरक्षा के नियमों के बारे में बताने और कोई दुर्घटना के समय क्या करना चाहिये, इसको लेकर नागरिक सुरक्षा संगठन प्रखंड  लोहिया नगर ने जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया। यह आयोजन गुरूवार को इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहा स्थित एक मैरिज लॉन में आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में विधायक नीरज बोरा व सिविल डिफेंस लखनऊ के डिप्टी चीफ वार्डेन अमर नाथ मिश्रा समेत जय राम तोमर, एसपी सिंह, ममता रानी, गुरुप्रीत सेठी , गोमती प्रसाद त्रिवेदी, दिलीप कुमार शुक्ल, सुनील तिवारी, पंकज शुक्ला, अमित श्रीवास्तव, गीता गुप्ता समेत कई लोग मौजूद रहे।

क्या करना चाहिये

जागरूक कार्यक्रम में डॉ. विक्रांत सिंह ने बताया कि घायल व्यक्ति के शरीर से खून बहने पर उस स्थान को रुमाल या किसी अन्य वस्तु से बांध कर उसे ऊपर उठाकर रखना चाहिए। दुर्घटना में हड्डी टूटने पर उस हिस्से को एक लकड़ी के सहारे बांध दें, जिससे हड्डी सीधी रहे। उन्होंने डेमो के माध्यम से घायल की सांस रुकने पर सीने को कई बार दबा कर पम्प करके भी दिखाया। इसके अलावा उन्होंने प्राथमिक उपचार से सम्बंधित कई जानकारियां साझा की।

ट्रैफिक के प्रति जागरूक

नागरिक सुरक्षा के सहायक उप नियंत्रक ऋषि कुमार ने ट्रैफिक के अलग-अलग सिंबलों के बारे में एक वीडियो क्लिप के माध्यम से लोगों को ट्रैफिक के प्रति जागरूक किया।

Web Title: Awareness Program on Road Safety and Accident ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया