मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

जानिए कैसे घर बैठे करें उलझे बालों को स्ट्रेट


ANAMIKA PANDEY 05/01/2018 17:01:54
428 Views

05-01-2018170252Knowhowtosi1

Lucknow. बदलती जीवनशैली के कारण महिलाओं की खूबसूरती से जुड़ी हर छोटी- मोटी समस्या आती रहती है। इसलिए महिलाएं अपनी खूबसूरती के लिए समय-समय पर ट्रीटमेंट लेती रहती हैं। बहुत सी लड़कियां या महिलाएं पार्लर में पैसे खर्च करके अपने बालों की समस्या को सुलझाती हैं।

यह भी पढ़ें... सावधान: निकोटिन सेहत के लिए हानिकारक

किसी भी पार्लर में जाकर लड़कियां अपने घुंघराले बालों को सीधा यानि स्ट्रेट करवाती हैं। बालों को ज्यादा स्ट्रेट करवाने से वो खराब होना शुरू हो जाते हैं और धीरे-धीरे कमजोर भी हो जाते हैं। इसलिए आज हम आपको घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं इसमें बिना पैसा खर्च किए बिना किसी रिएक्शन के आप अपने घुंघराले और उलझे हुए बालों को सुलझा सकती हैं। 

यह भी पढ़ें.. 1 कैप्सूल से पायें त्वचा में ऐसा निखार, देखकर सब हो जाएंगे हैरान

आइये जानते हैं क्या है वो उपाय-

नारियल का दूध
नारियल का दूध बालों को भरपूर प्रोटीन देता है। इससे बना पैक बालों में लगाने से बाल मुलायम, काले और घने भी बने रहते हैं। ये आपके बालों को नैचुरली स्ट्रेट करेगा। 
गर्म पानी से लें भाप
अगर आपने अपने बालों में तेल लगा रखा है तो एक घंटे बाद एक तौलिये को गर्म पानी में डालकर निचोड़ लें। फिर ज्यादा गर्म नहीं लेकिन थोड़ा गर्म रहने पर अपने सिर पर तौलियां लपेट लें। कुछ देर तक बालों को ऐसे ही रहने दें। फिर बाद में शैम्पू से धो लें। ऐसा आप हफ्ते में 3 बार कर सकते हैं। 

Web Title: Know how to sit in the house ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया