मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

समस्याओं से ग्रसित इंदिरा नगर के नागरिक, नहीं मिल पा रहा कोई निदान


GAURAV SHUKLA 05/01/2018 17:18:59
247 Views

05-01-2018174621CitizensofIn1

LUCKNOW. राजधानी लखनऊ में कहने के लिए तो सभी सुख सुविधाएं मौजूद हैं। लेकिन वास्तविक तौर पर आज भी शहर के प्रमुख क्षेत्रों में लोग मूलभूत सुविधाओं के लिए इंतजार कर रहे हैं। राजधानी के ही इंदिरा नगर की बात की जाए तो यहां के सी ब्लाक निवासी सड़क सहित तमाम समस्याओं के लिए अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर लगाने को मजबूर हैं। आलम यह है कि अगर अधिकारी मिलने के बाद अनुमति जारी भी कर देते हैं तब भी उन्हें समस्याओं से निजात के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। 

यह भी पढ़ें... कैसे मिले जाम से निजात, जब पार्किंग नहीं सड़क पर खड़ी रहती गाड़ियां

05-01-2018174633CitizensofIn2
इंदिरा नगर ब्लाक सी के रहने वाले पीके तिवारी बताते हैं कि उनके ब्लाक में अभी तक सड़कों पर इंटरलाकिंग का काम नहीं हो सका है। हालांकि उनके मुताबिक इसके लिए जोनल इंस्पेक्टर की ओर से काफी पहले ही अनुमति दे दी गयी थी। सी ब्लाक के रहने वाले अशोक उपाध्याय का कहना है उनकी कालोनी में मच्छरों की भरमार है। बावजूद इसके जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा इस समस्या पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इसी के साथ नालियों के ऊंचा नीचा होने के चलते जल निकासी समुचित ढंग से नहीं हो पा रही है। 

Web Title: Citizens of Indira Nagar, suffering from problems ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया