मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

Cape Town 1st Test : कोहली का नहीं दिखा दम, भारत की शुरुआत खराब


SUJEET KUMAR 06/01/2018 09:52:07
434 Views

06-01-2018100009indiavssouth1
Cape Town. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते उतरी साउथ अफ्रीका की टीम मात्र 286 रन पर ऑलआउट हो गई। वहीं इसके जवाब में भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट गंवा कर 28 रन बना पाई। भारतीय बल्लेबाज मुरली विजय (1), शिखर धवन (16), और कप्तान विराट कोहली (5) रनों के साथ पहले दिन अच्छे फार्म में नहीं दिखे और पवेलियन वापस लौट गए।  

यह भी पढ़ें... Retained Players For IPL-11: विराट बने सबसे महंगे खिलाड़ी, धोनी की हुई वापसी
भारतीय टीम के लिए साल 2017 काफी खास रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2017 में 9 टेस्‍ट सीरीज लगातार जीती हैं। इसी बेहतरीन प्रदर्शन का परिणाम है कि भारत अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) टेस्‍ट रैंकिंग में नंबर वन पर है। जबकि दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका की टीम है। ऐसे में अब भारत अपने स्थान को बचाए रखने के लिए तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज को जीतना चाहेगा। वहीं साउथ अफ्रीका पहला स्थान पाने के लिए। 
यह भी पढ़ें... इस भारतीय से टीम इंडिया को रहना होगा सावधान
गौरतलब है कि भारतीय टीम के लिए साउथ अफ्रीका का ये दौरा काफी कठिन माना जा रहा है। इसका कारण ये है कि यहां की पिच बेहद तेज और उछाल भरी होती है। भारतीय टीम को इन उछाल भरी पिचों पर खेलने का अभ्यास अधिक नहीं है। यही कारण है कि भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका दौरे पर काफी मेहनत करनी होगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट के बाद छह वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज के खेली जाएगी। 
यह भी पढ़ें... बिहार क्रिकेट की होगी रणजी ट्राफी में वापसी, सुप्रीम कोर्ट ने दिया निर्देश

भारत- विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा,  हार्दिक पंड्या, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार।  

दक्षिण अफ्रीका- फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), डीन एल्गर, एडेन मार्करम, हाशिम अमला, एबी  डिविलियर्स, क्विंटन डी कॉक,  केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, मोर्ने मोर्कल, डेल स्टेन और वर्नोन फिलेंडर।

Web Title: india vs south africa 1st test match in Cape Town ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया