मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

आईपीएस अफसर ने रोड पर बच्चों से पूछे सवाल, सही जवाब पर इनाम में मिला हेलमेट


SANDEEP PANDEY 06/01/2018 14:01:29
187 Views

06-01-2018142202Knowingroads1

LUCKNOW. सड़क पर चलने के दौरान सुरक्षा नियमों को पालन करना बहुत जरूरी है। शुभम सोती फाउंडेशन ने इसके लिये लोगों को जागरूक करने के लिये लखनऊ के 1090 चौराहे पर कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान हेलमेट अवश्य लगाएं-सिर सुरक्षित सब सुरक्षित, शराब पीकर वाहन न चलाएं, रॉग साइड न चले ऐसे स्लोगन की तख्तियां और बैनर लेकर छात्र समेत सैकड़ो बच्चों ने शुक्रवार को सड़क सुरक्षा जागरूकता का संदेश देते हुए लोहिया पार्क तक दौड़ लगाई।

मुख्य अतिथि एडीजी ट्रैफिक एम के बसाल ने बच्चों से सुरक्षा से सम्बंधित प्रश्न पूछे। जिन्होंने जवाब दिया तो उसे हेलमेट गिफ्ट किया। इस दौरान आइजी वूमेन पॉवर लाइन नवनीत सिकेरा, परिवहन आयुक्त गंगाफल, सीओ ट्रैफिक राजेश तिवारी व संस्था के अध्यक्ष आशुतोष सोती समेत काफी लोग मौजूद रहे।

अतिक्रमण के खिलाफ चलेगा अभियान

एडीजी ट्रैफिक ने लोगों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की है। उन्होंने बताया यातायात को सुगम बनाने के लिए शहर की सड़कों का चौड़ी करण कराया जा रहा है। लोगों की सुरक्षा उनके लिए पहले है। शहर में जाम न हो। इसके लिए अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा।

यातायात नियमों का पालन करें

आईजी नवनीत सिकेरा ने बच्चों को संदेश दिया कि वह यातायात नियमों का पालन करें। तेज रफ्तार में वाहन न चलाएं। बिना हेलमेट के बाइक और कार चलाते वक्त सीट बेल्ट का इस्तेमाल जरूर करें।

ट्रैफिक पुलिस कर्मी हुए सम्मानित

एडीजी ट्रैफिक ने सराहनीय कार्य के लिए सीओ ट्रैफिक डॉ. राजेश तिवारी, टीआई शीतला प्रसाद पांडेय, टीएसआई प्रेम शंकर शाही, दरोगा चंद्रेश्वर, राजेश कुमार एचसीपी गणेश राम, प्रेम नारायण राय, ड्राइवर लाल साहब शुक्ला, सिपाही प्रमोद कुमार, राणा प्रताप यादव को शाल और मोमेंटो भेंट की।

Web Title: Knowing road safety rules is important, otherwise it will be difficult ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया