मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

इस तरह करें Gmail पर आए फेक मेल को ब्लॉक


FIROZ QUIRAISHI 07/01/2018 11:12:36
598 Views

07-01-2018111852Dothiswaybl1

New Delhi. आज कल ईमेल का इस्तेमाल हर किसी के लिए जरूरत सा बन गया है। जिसमें आप अपने डाक्यूमेंट सेव रख देते हैं।  साथ ही किसी को तुरंत जवाब देने के लिए फोन में और कंप्यूटर में ई-मेल हमेशा के लिए खुली रहती है। लेकिन दिनभर बार-बार ई-मेल के नोटिफिकेशन आने से परेशान हो जाते है। 

यह भी पढ़ें... नए साल पर WhatsApp से भारत में भेजे गए मैसेज, तीन बार दुनिया की आबादी गिनने से भी ज्यादा

07-01-2018111909Dothiswaybl2

ये वे ई-मेल है जो हमारे किसी काम के नहीं है। इन फेक ई-मेल से फोन और डेस्कटॉप की मेमोरी तो भरती ही है साथ ही डाटा हैक होने का भी खतरा रहता है। कई ई-मेल्स ऐसे होते हैं जो फिशिंग या अन्य हैकिंग ट्रिक्स से आपके सिस्टम और डेटा को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

यह भी पढ़ें... अब OTP के जरिए मोबाइल नंबर को कराएं आधार से लिंक, ये है नंबर

07-01-2018112220Dothiswaybl5

इन फेक ई-मेल्स के बीच हमारे महत्वपूर्ण ई-मेल को ढूंढना मुश्किल हो जाता है। कई सारे सर्विस प्रोवाइडर्स या अन्य लोग उनकी मेल सर्विस को अनसब्सक्राइब कर देने के बावजूद भी ईमेल भेजते रहते हैं। इसी से बचने के लिए Gmail ने एक ऐसी व्यवस्था की है कि आप जिसके ई-मेल्स नहीं चाहते हैं। उसे ब्लॉक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें... अब बि‍ना पैसे दिए घर ले जाएं ये 4 स्मार्टफोन, सैमसंग से OPPO तक पर है आकर्षक ऑफर

ऐसे करें ब्लॉक 

07-01-2018112205Dothiswaybl4

यह भी पढ़ें... इस कंपनी ने किया विकसित किया इंसानों की तरह हू-ब-हू बात करने वाला सिस्टम

Gmail अकाउंट से फेक ई-मेल से छुटकारा पाने के लिए सबसे पहले अपना Gmail अकाउंट ओपन करें। उसके बाद जिस भी ईमेल भेजने वाले व्यक्ति, ग्रुप या सर्विस प्रोवाइडर को ब्लॉक करना है उसे सर्च करें। फिर ईमेल ओपन करें। उसके बाद भेजने वाले के नाम/अड्रेस के नीचे दिख रहे तीर के निशान पर क्लिक करें। यहां से ब्लॉक Senders name/address विकल्प को चुनें और ब्लॉक कर दें। इस तरीके से आप फेक ई-मेल से बचकर अपना अकाउंट सुरक्षित कर सकते हैं।

Web Title: Do this way block fake mail that comes with Gmail ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया