छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने दो बड़े नेताओं को पद से हटाया 


RAGHVENDRA CHAURASIA 07/01/2018 16:17:17
2461 Views

07-01-2018163259chhattishgarh1

Raipur.छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी ने विधानसभा चुनाव से पूर्व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से रेणु जोगी हटाया गया है। पार्टी ने नेता प्रतिपक्ष के पद पर कवासी लखमा को विधानसभा में प्रतिपक्ष का नेता बनाया है। इसके अलावा पार्टी ने मीडिया विभाग के अध्यक्ष को भी बदल दिया है। 

यह भी पढ़ें...हज हाउस के भगवा रंग पर यू टर्न, कहा - ठेकेदार की गलती से रंग हुआ गाढ़ा

कांग्रेस ने चुनाव की तैयारियां शुरू की

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी ने भाजपा से ​सत्ता छीनने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। इसी क्रम में पार्टी ने जातीय समीकरण के आधार पर ​छत्तीसगढ़ का प्रदेश अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग से भूपेश बघेल को बनाया गया है। वहीं पार्टी ने प्रदेश में दो कार्यकारी अध्यक्ष भी नियुक्त किये हैं। इनमें आदिवासियों की 30 प्रतिशत की आबादी से विधायक रामदयाल उइक को जिम्मेदारी सौपी है तो 10 प्रतिशत सतनामी समाज से पूर्व विधायक डा0 शिवकुमार डहरिया को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है। 

यह भी पढ़ें...अखिलेश के बुलावे पर हुई सभी दलों की बैठक, BSP-कांग्रेस ने चिट्ठी भेज कर जताई सहमति

पूर्व केंद्रीय मंत्री को बनाया गया चुनाव प्रचार कमेटी का अध्यक्ष

कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार प्रसार करने के लिए 33 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। पार्टी ने चुनाव प्रचार कमेटी का अध्यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री चरण दास महंत को बनाया है। 

घोषणा पत्र तैयार करने के लिए बनी कमेटी

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से जनता को रिझाने के लिए कांग्रेस ने घोषणा पत्र तैयार करने वाले नेताओं की पहचान कर ली है। इसके लिए पार्टी ने नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव के नेतृव्य में 13 सदस्यीय कमेटी का चयन किया है। ली है। इसके लिए पार्टी ने नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव के नेतृव्य में 13 सदस्यीय कमेटी का चयन किया है। 

आपको बता दें कि इसी वर्ष 2018 के अंतिम महीना नवंम्बर व दिसंबर में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होना है। 
यह भी पढ़ें...चर्चा के लिए तैयार न होने पर हमलावर हुईं मायावती, कहा - भगवा हिंदूवादी शक्तियां दलितों को...

 

Web Title: chhattishgarh congress party Removed two leaders ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया