चोर ने वोदका पी और बोतल फेंक कर चला गया, कीमत थी 8 करोड़


VINEET SINGH 07/01/2018 15:57:50
672 Views

 

07-01-2018161118expensivevodk2

 

New Delhi. दुनिया में कई अजीबो गरीब कहानियां है जो लोगों को हैरत में डाल देती हैं। ऐसी ही एक कहानी डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन के एक चोर की है। जिसने एक बार अपने नशे के लिए वार से वोदका की बोतल चोरी की और उसे फेंक कर चला गया। जब इस बोतल को पुलिस ने बरामद किया और चोर को इसकी कीमत के विषय में पता चला तो वो भौचक्का रह गया। दरअसल वो जिस बोतल को कबाड़ समझकर फेंक गया था उसकी कीमत आठ करोड़ रूपये थी।

इस बोतल की कीमत सुनकर शायद हर कोई चौंक उठेगा। लेकिन ये हकीकत में बेशकीमती बोतल थी। मामला कुछ यूँ है कि रूस की कार निर्माता कंपनी रूस्सो-बाल्तिक ने कंपनी के सौ साल पूरे होने की खुशी में यह बोतल बनाई थी। बोतल के ढक्कन को रशियन इंपीरियल ईगल की तरह बनाया गया था और इसे सोने, चांदी और हीरों से सजाया गया था।

बार के मालिक ब्रायन इंग्बर्ग ने आठ करोड़ की बोतल वापस मिलने पर कहा कि उन्हें वोदका ने बचा लिया। चोर शराब की तलाश में आया था। उसने वोदका चुराई और पीकर बोतल फेंक दी। शायद उसे इसकी कीमत नहीं पता थी।

Web Title: expensive vodka bottle stolen in denmark ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया