शहर में सफाई न मिलने पर रुकेंगी सुविधायें


SANDEEP PANDEY 08/01/2018 12:42:36
169 Views

08-01-2018132809Willstopthe1

LUCKNOW.  अगर आप अपने शहर को साफ रखेंगे तो नगर निगम की सुविधाओं को और बढ़ाया जायेगा। वहीं इसके विपरीत यदि आपके शहर में गंदगी मिली तो यह आपके शहर के लिये अच्छा नहीं होगा। शहर को नगर निगम से मिलने वाली सुविधाएं कम हो जायेंगी। नगर विकास विभाग ने इस मामले में साफ कर दिया है कि जिस शहर में गंदगी मिली वहां की जन सुविधाएं कम कर दी जाएंगी।

विभाग का कहना है कि  शहर साफ होने पर बेहतर नागरिक सुविधाओं के लिए अलग से सुविधाएं दी जाएंगी। इसमें शासन से स्तर से दिए जाने वाले अनुदान की राशि बढ़ाई भी जा सकती है।

केंद्रीय टीम मौजूदा समय यूपी के शहरों में स्वच्छता सर्वेक्षण कर रही है। यह सर्वेक्षण फरवरी तक चलेगा। जिलाधिकारी हो या नगर आयुक्त, अधिशासी अधिकारी हो निकायों के नव निर्वाचित मेयर व चेयरमैन की पहली प्राथमिकता सफाई तय की गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि शहरों की सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए और पिछली बार जो यूपी के गंदे होने का दाग लगा था उसे धोया जाए।

Web Title: Will stop the facilities in the city after getting dirt ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया