मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

Lucknow University के कर्मचारी आज से हड़ताल पर


HARENDRA SINGH 08/01/2018 14:45:07
790 Views

 

08-01-2018144742LucknowUniver5

Lucknow. लखनऊ विश्वविद्यालय के कर्मचारी सोमवार (8 जनवरी) से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे। कर्मचारी रजिस्ट्रार दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करेंगे। कर्मचारी संगठन ने रविवार को इसकी घोषणा कर दी थी। इसके पहले विवि प्रशासन ने हड़ताल पर न जाने की अपील की थी लेकिन मानने को तैयार नहीं हुए।

यह भी पढ़ें.. रिटायर्ड 294 शिक्षकों का जीपीएफ देने प्रक्रिया जोरों पर: उपनिदेशक

लविवि कर्मचारी परिषद के अध्यक्ष राकेश यादव ने बताया कि हड़ताल के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। इसके लिए चार टीमें गठित की गई हैं। सभी टीमें सुबह विवि परिसर के अलग-अलग गेटों से दाखिल होंगी और कर्मचारियों को एकत्रित करेंगी। इसके बाद सुबह 11 बजे रजिस्ट्रार कार्यालय पर सभी कर्मचारी एकत्रित होकर प्रदर्शन शुरू किया जाएगा। कोई भी कर्मचारी काम नहीं करेगा।

08-01-2018144705LucknowUniver3

चतुर्थ श्रेणी कर्मियों से लेकर बाबू तक सभी हड़ताल पर रहेंगे। उन्होंने कहा कि जब तक सभी मांगें पूरी नहीं होती थी, तब तक हड़ताल जारी रहेगी। यहां से बढ़ा विवाद शनिवार को लविवि के प्रॉक्टर ने एक पत्र जारी किया। जिसमें चेतावनी देते हुए कहा गया कि विवि परिसर में किसी भी तरह के धरना, प्रदर्शन पर रोक लगाई गई है।

यह भी पढ़ें.. उपमुख्यमंत्री ने राजकीय कन्या इण्टर कॉलेज में विभिन्न निर्माण कार्यों का किया शिलान्यास 

इसके बाद भी यदि कोई इस तरह की गतिविधि करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इससे कर्मचारी और भड़क गए। जिससे विवाद बढ़ गया। परिषद के संजय शुक्ला ने कहा कि प्रॉक्टर ने पत्र जारी कर सीधेतौर पर कर्मचारियों को धमकाया है। ऐसे में कर्मचारी न तो डरेंगे और न ही पीछे हटेंगे।

Web Title: Lucknow University employees on strike from today Newstimes ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया