मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

17 वर्षों के बाद लखनऊ जानकीपुरम प्ले ग्राउंड में शुरू हुई क्रिकेट प्रतियोगिता


FIROZ QUIRAISHI 08/01/2018 16:14:31
561 Views

08-01-2018162048Cricketcompet1

Lucknow. राजधानी लखनऊ के जानकीपुरम  विस्तार क्षेत्र के सेक्टर 8 के एकमात्र प्ले ग्राउंड में लखनऊ जनविकास महासभा की ओर से टी-10 क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन महासभा के संरक्षक डॉक्टर अगम दयाल और अरविंद नाथ मिश्रा, अध्यक्ष एसके बाजपेयी और विशेष आमंत्री अरुण मिश्रा ने किया। 

इस अवसर पर महासभा के संस्थापक संयोजक पंकज कुमार तिवारी, महामंत्री राम तिवारी, उपाध्यक्ष संतोष तिवारी, मंत्री अजय कुमार यादव, कोषाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता, विशेष सलाहकार उमेश कुमार मिश्र, योग प्रकोष्ठ के  सह संयोजक विजयकांत श्रीवास्तव, युवा प्रकोष्ठ के सह संयोजक शंकर अग्रवाल, वरिष्ठ सदस्य आरके पांडे  व मनोज दुबे तथा एसएस शुक्ला सहित क्षेत्र के कई विशिष्ट नागरिक शामिल हुए। 

यह भी पढ़ें... जातिगत जनगणना को लेकर प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता

08-01-2018162059Cricketcompet2

यह क्रिकेट प्रतियोगिता 7 जनवरी 2018 से प्रारंभ होकर 14 जनवरी तक चलेगी। प्रतियोगिता के व्यवस्थापक अभिषेक तिवारी ने बताया कि इस क्रिकेट प्रतियोगिता में 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं और प्रतियोगिता का फाइनल मैच 14 जनवरी को खेला जाएगा। इस अवसर पर महासभा के संयोजक पंकज कुमार तिवारी ने कहा कि यह प्ले ग्राउंड 17 वर्ष पूर्व जानकीपुरम विस्तार में बनाया गया था। परंतु कोई रखरखाव ना होने के कारण बदहाल अवस्था में था।  जिससे क्षेत्र के बच्चों के पास कोई भी मैदान खेल प्रतिभा को निखारने के लिए उपलब्ध नहीं था।

इसी बात को समझते हुए कहा कि लखनऊ जनविकास महासभा ने इस को सुधारने का प्रयास किया। लखनऊ विकास प्राधिकरण जोन 5 के अधिशासी अभियंता श्री प्रताप शंकर मिश्रा ने प्ले ग्राउंड के सुधार कार्य में तेजी दिखाते हुए कुछ माह के अंदर प्ले ग्राउंड की सूरत बदल दी। अब क्षेत्र में इस प्ले ग्राउंड के प्रति लोगों को जागरुक करने हेतु लखनऊ जनविकास महासभा द्वारा टी 10 क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन कराया जा रहा है। जिससे कि अब क्षेत्र के बच्चे दूर ना जा करके इस प्ले ग्राउंड पर आकर अपनी खेल प्रतिभा को निखार सकें। 

यह भी पढ़ें... एक महिला सब इंस्पेक्टर के तेज दिमाग ने ढूंढ़ निकाले 7 लाख के 50 मोबाइल

08-01-2018162133Cricketcompet3

वहीं विशेष सलाहकार श्री उमेश कुमार मिश्रा ने उपस्थित सभी साथियों को बधाई देते हुए महासभा के कार्यों की सराहना की। साथ ही स्थानीय निवासी आशुतोष तिवारी एवं ऋषभ मिश्रा का स्वागत करते हुए प्ले ग्राउंड की व्यवस्था सुधारने के प्रति धन्यवाद दिया। 

महासभा के उपाध्यक्ष संतोष तिवारी ने बताया कि महासभा द्वारा इस तरह की खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन आगे भी कराया जाता रहेगा और ना सिर्फ क्रिकेट बल्कि अन्य खेलों के प्रति भी लोगों की जागरूकता को बढ़ाया जाएगा।

यह भी पढ़ें... जानिए ताजमहल का सबसे बड़ा रहस्य जिसे सरकार भी बताने से डरती है

08-01-2018162202Cricketcompet4

उन्होने बताया कि आज इस मैच के उद्घाटन के अवसर पर पहला मैच Real Tiger v/s White Eagle के बीच खेला गया। जिसमें White Eagle की टीम ने Real Tiger  की टीम को 4 विकेट से हराया। इस मैच में संदीप मैन ऑफ द मैच रहे तथा दूसरा मैच Real Tiger v/s Khargspur Tiger के बीच खेला गया। जिसमे Real Tiger 6 विकेट से मैच जीती। इस दूसरे मैच में जय मैन ऑफ़ द मैच रहे।

Web Title: Cricket competition started in Lucknow Janakipuram Playground after 17 years ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया