मुख्य समाचार
भाजपा के लिए बिहार में बहार गिरीराज सिंह ने कन्‍हैया कुमार को पीछे छोड़ा नेवी में जाने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन बंगाल में भाजपा की टीएमसी को तगड़ी टक्कर, फिलहाल टीएमसी बढ़त पर राजस्थान में कांग्रेस कॉन्फीडेंस को करारा झटका, भाजपा का 25 लोकसभा सीटों पर क्लीन स्वीप Lucknow Election Result Live : बड़ी बढ़त की ओर राजनाथ सिंह चुनाव नतीजे दिन अगर हुआ ये तो बंद होगा शेयर बाजार का कारोबार रायबरेली में कांग्रेस की सोनिया गांधी आगे, भाजपा को झटका Uttar Pradesh Election Result Live : यूपी की 80 सीटों में बीजेपी ने 59 पर बनाई बढ़त शुरूआती रूझानों में यूपी में गठबंधन को नहीं मिलती दिख रही आशातीत सफलता नई नवेली दुल्हन को प्रेमी संग रंगे हाथ पकड़ा तो ससुरालियों ने रख दी ये शर्त एग्जिट पोल वाले ट्वीट को लेकर अनुपम खेर ने की विवेक ओबेरॉय की आलोचना, ईशा गुप्ता बोलीं... COA ने किया ऐलान, 22 अक्टूबर को होंगे बीसीसीआई के चुनाव पिता से लगाई एक शर्त के बाद इस महिला ने 15 वर्षों में किए 600 पोस्टमार्टम यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन KGMU : पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने किया भंडारे का आयोजन  ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति डीएम-एसपी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा, तैयारियां पूरी मध्य कमान ने केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को कराया सीमा दर्शन नाराज तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका  सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने दिया विपक्ष को झटका
 

ठण्ड से अभी नही मिलेगी राहत, गलन बढ़ी


SANDEEP PANDEY 09/01/2018 12:30:28
471 Views

09-01-2018124501Norelieffrom1

LUCKNOW. बर्फीली हवाओं के चलने से लखनऊ में गलन भरी ठण्ड का कहर बरकरार है। सोमवार शाम से हांड कपाऊ ठंड और कोहरे की चादर ने पूरे जनपद को अपनी चपेट में ले लिया। मंगलवार को सुबह से ही ठण्ड जारी रही, जिसके कारण इस कड़कड़ाती ठण्ड में स्कूल जाने को बच्चे मजबूर दिखे।

मौसम विभाग के मुताबिक ठंड से अभी कोई राहत नहीं मिलेगी। सुबह-शाम सर्दी का असर ज्यादा रहेगा। वहीं प्रदेश का सबसे ठंडा शाहजहांपुर रहा। यहां न्यूनतम पारा एक डिग्री के नीचे यानी 0.9 पहुंच गया। सुबह आसमान में हल्की धुंध छाई रही। करीब नौ बजे ही लोगों को सूर्य देवता के दर्शन हो गए। दिन चढ़ने के साथ ही धूप में तेजी भी आने से ठंड से बेहाल लोगों ने थोड़ी राहत महसूस की। घर की छतों पर लोग धूप सेकते दिखे। ठंड से यह राहत ज्यादा देर तक नहीं रही। बर्फीली हवाएं एक बार फिर कांटो सी चुभने लगी। शाम होते-होते ठंड का असर गहरा गया।

पारे में गिरावट जारी रहेगी

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक रात के पारे में अभी गिरावट जारी रहने के आसार हैं। सोमवार को अधिकतम तापमान 20 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम है। वहीं न्यूनतम तापमान रविवार के मुकाबले तीन डिग्री गिरकर 5.5 पहुंच गया जो सामान्य से दो डिग्री कम रहा। सबसे ठंडा रहा शाहजहांपुरपहाड़ी क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी के चलते पश्चिमी उत्तर प्रदेश कांप उठा है। सोमवार को शाहजहांपुर प्रदेश सबसे ठंडा जिला रहा। यहां पारा जमाव बिंदु के करीब यानी 0.9 डिग्री पहुंच गया। वहीं नाजिबाबाद का न्यूनतम पारा 1.7 दर्ज किया गया जो प्रदेश का दूसरा सबसे ठंडा जिला रहा। जबकि सुलतानपुर और लखिमपुर खिरी में ठंड का स्तर 1.8 डिग्री दर्ज किया गया।

Web Title: No relief from cold, melt increased ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया